SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

||

पीएम मोदी की यात्रा के बाद, लक्षद्वीप लगातार दूसरे दिन गूगल पर टॉप-सर्च किया जाने वाला कीवर्ड बना हुआ है

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

पीएम मोदी की यात्रा के बाद, लक्षद्वीप लगातार दूसरे दिन गूगल पर टॉप-सर्च किया जाने वाला कीवर्ड बना हुआ है

सार

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा किया और द्वीपों की प्राकृतिक सुंदरता और शांति की तस्वीरें साझा कीं। उन्होंने भविष्य के बुनियादी ढांचे, बेहतर स्वास्थ्य सेवा, तेज़ इंटरनेट और स्थानीय संस्कृति की रक्षा पर जोर दिया।

Prime Minister Narendra Modi. (X)
PM Narendra Modi (X image)

विस्तार

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केंद्र शासित प्रदेश का दौरा करने और सुरम्य द्वीपसमूह की कुछ तस्वीरें साझा करने के बाद से लगातार दूसरे दिन, लक्षद्वीप Google सर्च इंजन पर सबसे अधिक खोजा जाने वाला कीवर्ड बना रहा।

शुक्रवार को 50,000 से अधिक लोगों ने केंद्र शासित प्रदेश को गूगल पर देखा, प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद दिलचस्पी चरम पर पहुंच गई कि वह द्वीपों की “आश्चर्यजनक” सुंदरता और यहां के लोगों की “अविश्वसनीय गर्मजोशी” से “अभी भी आश्चर्यचकित” हैं।

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, फिर होगा दो महीने तक उत्सव, जानिए क्या-क्या होगा सब कुछ

पीएम मोदी ने किया पोस्ट

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने कहा, “हाल ही में, मुझे लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला। मैं अभी भी इसके द्वीपों की आश्चर्यजनक सुंदरता और यहां के लोगों की अविश्वसनीय गर्मजोशी से आश्चर्यचकित हूं।”

प्रधान मंत्री ने कहा, “मुझे अगत्ती, बांगरम और कावारत्ती में लोगों के साथ बातचीत करने का अवसर मिला। मैं द्वीप के लोगों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं।”

अपने प्रवास के दौरान प्रधान मंत्री को लाइफ जैकेट पहने और स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाते हुए देखने के लिए इंटरनेट भी गर्म हो गया। प्रधान मंत्री ने कहा कि यह एक “उत्साहजनक अनुभव” था।

“उन लोगों के लिए जो अपने अंदर के रोमांच को अपनाना चाहते हैं, लक्षद्वीप को आपकी सूची में होना चाहिए। अपने प्रवास के दौरान, मैंने स्नॉर्कलिंग की भी कोशिश की – यह कितना उत्साहवर्धक अनुभव था!” उसने जोड़ा।

पीएम मोदी की यात्रा के बाद, लक्षद्वीप लगातार दूसरे दिन गूगल पर टॉप-सर्च किया जाने वाला कीवर्ड बना हुआ है

उन्होंने समुद्र के किनारे एक कुर्सी पर आराम करते हुए अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की और कहा, “प्राकृतिक सुंदरता के अलावा, लक्षद्वीप की शांति भी मंत्रमुग्ध कर देने वाली है। इससे मुझे यह सोचने का मौका मिला कि 140 करोड़ भारतीयों के कल्याण के लिए और भी अधिक मेहनत कैसे की जाए।”

उन्होंने समुद्र तट पर सुबह की सैर करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, “और प्राचीन समुद्र तटों के साथ सुबह की सैर भी शुद्ध आनंद के क्षण थे।”

जीवंत स्थानीय संस्कृति की रक्षा करने पर केंद्रित

प्रधान मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र शासित प्रदेश में भविष्य के बुनियादी ढांचे के निर्माण और बेहतर स्वास्थ्य सेवा के अवसर, तेज इंटरनेट कनेक्शन के साथ-साथ अपनी “जीवंत स्थानीय संस्कृति” की रक्षा करने पर केंद्रित है।

“लक्षद्वीप में हमारा ध्यान उन्नत विकास के माध्यम से जीवन का उत्थान करना है। भविष्य के बुनियादी ढांचे के निर्माण के अलावा, यह बेहतर स्वास्थ्य देखभाल, तेज़ इंटरनेट और पीने के पानी के अवसर पैदा करने के साथ-साथ जीवंत स्थानीय संस्कृति का जश्न मनाने के बारे में भी है। परियोजनाएँ जो पीएम मोदी ने कहा, ”जिसका उद्घाटन किया गया, वह इसी भावना को दर्शाता है।”

इस बीच, विदेश मंत्री (ईएएम) एस जयशंकर ने कहा कि पीएम मोदी की लक्षद्वीप की हालिया यात्रा ने द्वीपसमूह और इसकी अपार पर्यटन क्षमता पर वैश्विक ध्यान आकर्षित किया है।

जयशंकर प्रसाद ने किया ट्वीट

जयशंकर ने लिखा, “लक्षद्वीप का दौरा करके, पीएम नरेंद्र मोदी ने पर्यटन की अपार संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित किया है। यह हम सभी के लिए एक बड़ी प्रेरणा है। अधिक पर्यटक लक्षद्वीप की समृद्धि में योगदान देंगे। वे इसकी अनूठी संस्कृति और परंपराओं का भी अनुभव करेंगे।” एक्स।

उन्होंने कहा कि भारत और अधिक विश्व-तैयार हो गया है, “आइए हम अपने महान राष्ट्र की सुंदरता और विविधता का प्रदर्शन करें”।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED

Skip to content