SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

27 नवंबर के सभी मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

27 नवंबर के सभी मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर, पढ़ें देश-दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें, मनोरंजन, खेल जगत, बाजार, आदि से जुड़ी खबरें एक साथ सिर्फ यहाँ।

https://siwanexpress.com/women-wear-bangles-made-seized-liquor-bottles/

बीजेपी और RSS पर कांग्रेस अध्यक्ष ने साधा निशाना

संविधान दिवस के अवसर पर कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी और RSS पर निशाना साधा। उन्होंने यह दावा किया है कि सरकार ने RSS के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि, ”सरकार ने खुद को और संस्थाओं को RSS के समक्ष सरेंडर कर दिया है।

27 नवंबर के सभी मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
मल्लिकार्जुन खड़गे (फाइल फोटो)

यह एक ऐसा संगठन है जो कि समाज सेवा की आड़ में एक तरह का प्रोपेगेंडा फैला रहा है। अब RSS और बीजेपी शब्दों का एक साथ प्रयोग करना गलत नहीं होगा। इसके आगे उन्होंने कहा कि इसकी जड़ RSS की विचारधारा है, जिसके लोग संवैधानिक संस्थाओं और न्यायपालिका में बैठे हुए हैं।

आरोपी आफताब को भेजा गया 13 दिन की न्यायिक हिरासत में

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला को दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश किया गया था। उसकी 4 दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने पर के बाद शनिवार को अदालत में पेश किया गया था। जहां कोर्ट ने आरोपी आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल में भेज दिया है।

आरोपी आफताब 13 दिन की न्यायिक हिरासत में
आरोपी आफताब 13 दिन की न्यायिक हिरासत में

वहीं, पुलिस के सोर्सेज ने इस बात का दावा किया है कि आरोपी आफताब लगातार पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। साथ ही, श्रद्धा की हत्या में उसके परिवार के लोगों के शामिल होने की भी संभावना है। मिली जानकारी के अनुसार आफताब के परिवार वाले उसकी सभी हरकतों के बारे में पहले से ही जानते थे।

रूस में भूकंप के झटके

रूस में कल शनिवार की रात को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। इसकी स्पीड रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है। इस भूकंप का केंद्र सेवरो -कुरीलस्क शहर में रहा हैं। अभी तक, फिलहाल भूकंप से किसी भी तरीके के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

रूस में भूकंप के झटके
कल रूस में भूकंप के झटके

भारतीय रिजर्व बटालियन के जवानों में हुई लड़ाई, दो की हुई मौत

गुजरात के पोरबंदर में भारतीय रिजर्व बटालियन के जवानों में हुई आपसी लड़ाई के दौरान हुई फायरिंग। जिसमे दो जवानों की मौत की खबर है। साथ ही, दो अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

भारतीय रिजर्व बटालियन के जवानों में हुई लड़ाई, दो की हुई मौत
भारतीय रिजर्व बटालियन के जवानों में हुई लड़ाई, दो की हुई मौत

ये लड़ाई किस कारण से हुई ये बात अभी तक साफ नहीं हो पाई है। पुलिस ने इस घटना की सूचना मिलने के बाद मृतकों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही, घायलो को इलाज के लिए पास के ही अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

इसरो द्वारा रचा गया एक नया इतिहास

भारत की स्पेस एजेंसी ISRO द्वारा धरती के उपर नजर रखने वाले सैटलाइट EOS-06 के साथ-साथ ही आठ अन्य नैनो-सैटलाइट को भी स्पेस में लॉन्च किया गया है। EOS-06 हमारे एटमॉस्फियर की स्टडी करेगा। यह सैटेलाइट मौसम का पूर्वानुमान भी लगा सकने में सक्षम है। अपनी 56वीं उड़ान में PSLV रॉकेट ने सभी सैटलाइट को अलग-अलग ऑर्बिट में पूर्ण सफलता के साथ छोड़ दिया है।

इसरो द्वारा रचा गया एक नया इतिहास
इसरो द्वारा रचा गया एक नया इतिहास

नैनो- सैटलाइट में देश का पहला प्राइवेट अर्थ ऑब्जर्वेशन सैटलाइट ‘आनंद’ भी शामिल है। साथ ही, इनमें भूटान के लिए बनाया गया एक खास रिमोट सेंसिंग सैटलाइट भी शामिल है। इस नैनो-सैटलाइट में रिमोट सेंसिंग कैमरे भी लगे हुए हैं, जिसे लेकर भारत द्वारा भूटान को टेक्नॉलजी शेयर की गई थी।

जंगल में खोजी गई हड्डियां श्रद्धा की

श्रद्धा मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। जहां सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शुरुआती जांच के दौरान इस बात के संकेत मिले हैं कि खून के धब्बे और जंगल में मिली हड्डियों के टुकड़ों के  डीएनए श्रद्धा के पिता के डीएनए सैंपल से मैच हो गया है। वहीं, फरेंसिक रिपोर्ट में भी इस बात का खुलासा किया गया है कि हड्डियों को किसी धारदार हथियार से काटकर ठिकाने लगाया गया था। फिलहाल, केस की कंप्लीट रिपोर्ट आने में अभी समय लगेगा।

जंगल में खोजी गई हड्डियां श्रद्धा की
जंगल में खोजी गई हड्डियां श्रद्धा की

उधर, आरोपी आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उसका पॉलीग्राफ टेस्ट का पहला लेवल पूरा किया जा चुका है। अब पुलिस आरोपी आफताब से उन सवालों का जवाब पूछेगी जिनका उसने अभी तक सही से जवाब नहीं दिया है।

महिलाओं के बारे में बाबा रामदेव ने की विवादित टिप्पणी

महिलाओं पर विवादित टिप्पणी करने के कारण विवादों में घिरे बाबा रामदेव। महाराष्ट्र के पुणे में हुए एक योग शिविर के दौरान उन्होंने  कहा कि “महिलाएं साड़ी, सलवार और सूट में भी अच्छी लगती हैं, मेरी तरह कुछ ना भी पहने तो भी अच्छी लगती हैं।”

महिलाओं के बारे में बाबा रामदेव ने की विवादित टिप्पणी
बाबा रामदेव ने की विवादित टिप्पणी

बाबा रामदेव जब यह बात कह रहे थे, तब राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पत्नी अमृता उनके साथ मंच पर ही मौजूद थी। दिल्ली महिला आयोग की प्रेसिडेंट स्वाति मालिवाल ने बाबा रामदेव के इस विवादित  टिप्पणी की निंदा की है।

कुछ काम की खबरें

1. इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) द्वारा दिसंबर 2022 टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते ही वह इसकी ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in के माध्यम से अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। IGNOU हॉल टिकट 2022 में उम्मीदवारों के नाम, रोल नंबर, परीक्षा स्लॉट, परीक्षा केंद्र, समय और गाइडलाइन्स की डिटेल शामिल है।

2. SCC GD कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 के लिए परिवर्तित वैकेंसी जारी कर दी गई है। जिसके अनुसार भर्ती में 20,000 से ज्यादा अन्य नए पद जोड़े गए हैं। नई वैकेंसी लिस्ट के अनुसार, अब भर्ती के माध्यम से कुल 45,284 पद भरे जानें है। वहीं, आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2022 रखी गई है। इससे पहले SSC GD कॉन्स्टेबल भर्ती के माध्यम कुल 24,369 पद भरे जाने थे, जिसे अब बढ़ा दिया गया है।

मौसम के ताजा हाल

मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी हिमालय, हरियाणा, केरल और आंध्र प्रदेश में आज बादल छाए रहने के आसार है। वहीं, पंजाब, ओडिशा, छत्तीसगढ़, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण तेलंगाना में बारिश होने की संभावना जताई गई है। दिल्ली में मौसम साफ बना रहेगा।

खेल समाचार

इस समय अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर है। जहां वह तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। जिसमे पहले वनडे में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 60 रनों के एक बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज हेमिल्टन के सिडन पार्क में खेला जाना है। जिसमे से पहला मैच भारतीय टीम हार गई है। अब इस सीरीज को जीतने के लिए भारतीय टीम को आज का मुकाबले किसी भी हाल में जीतना होगा।

फीफा विश्व कप के 7वें दिन पोलैंड ने सऊदी अरब को 2-0 से हराकर मुकाबला जीत लिया है। वहीं, इस टूर्नामेंट में पोलैंड की ये पहली जीत है। इससे पहले पोलैंड और मैक्सिको के बीच मैच हुआ था जो ड्रॉ पर खत्म हो गया था। जबकि सऊदी अरब ने अपने पहले मैच में अर्जेंटीना को हराया था, लेकिन इस मैच में सऊदी अरब को हार का सामना करना पड़ा।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED