SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

17 नवंबर से जुड़ी देश-दुनिया की तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

17 नवंबर से जुड़ी देश-दुनिया की तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर, पढ़ें देश-दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें, मनोरंजन, खेल जगत, बाजार, आदि से जुड़ी खबरें एक साथ सिर्फ यहाँ।

https://siwanexpress.com/upsc-took-out-recruitment-many-posts/

श्रद्धा मर्डर केस को लेकर मिली अन्य जानकारियां

दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा मर्डर केस में कई जरूरी सुबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। जहां जानकारी मिली है कि आफताब कई डेटिंग एप के जरिए कई लड़कियों के साथ संपर्क में था। श्रद्धा से भी वह डेटिंग एप के जरिए ही मिला था। पुलिस को यह जानकारी भी मिली है कि इनमें से ज्यादातर महिलाएं डेटिंग ऐप्स के जरिए ही उसके संपर्क में आई थीं।

जांच के दौरान यह भी पता चला है कि पिछले कुछ समय में आफताब ने कई अलग – अलग सिम का इस्तेमाल कर चुका है। श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने अपना पुराना मोबाइल फोन olx पर बेचा था, पुलिस इस फोन रिकवर करने की कोशिश में लगी हुई है ताकि उससे कुछ अन्य जानकारी मिल सके।

17 नवंबर से जुड़ी देश-दुनिया की तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
श्रद्धा मर्डर केस
आफताब का होगा नार्को टेस्ट

इस केस के आरोपी आफताब पूनावाला को आज पुलिस दिल्ली के साकेत कोर्ट में पेश करेगी। पुलिस कोर्ट से उसकी रिमांड की मांग करेगी। दिल्ली पुलिस द्वारा आफताब का नार्को टेस्ट की भी तैयारी चल रही है। पुलिस ने श्रद्धा के शव के बचे हुए हिस्से को ढूंढने के लिए दस अलग – अलग टीमें बनाई हैं। पुलिस ने डॉग स्क्वॉड की मदद भी ली। पुलिस को एक बहुत जरूरी सीसीटीवी फुटेज मिली है जिसमें आफताब नजर आ रहा है। यह एक पुरानी फुटेज है, इसकी छानबीन की जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस को पूछताछ में आफताब ने जानकारी दी है कि 18 मई मर्डर वाले दिन श्रद्धा और उसके बीच कुछ घरेलू खर्च को लेकर झगड़ा हुआ था।

G- 20 की अध्यक्षता भारत को मिली

इंडोनेशिया के बाली में हुए G- 20 शिखर सम्मेलन के खत्म होने के दौरान भारत को इसकी अध्यक्षता सौंप दी गई है।

G-20 की अध्यक्षता अब भारत को मिली
G-20 की अध्यक्षता अब भारत को मिली

पीएम मोदी ने इस पल को हर भारतीय के लिए गर्व का पल बताया और कहा कि ‘भारत को जी20 की अध्यक्षता ऐसे समय पर मिली है जब दुनिया बढ़ते भू-राजनीतिक तनावों, आर्थिक मंदी और बढ़ती ऊर्जा कीमतों से जूझ रही है। दुनिया जी20 को एक उम्मीद की तरह देख रही है। मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि भारत की जी20 की अध्यक्षता सबको साथ लेकर चलने वाली, महत्वाकांक्षी, निर्णायक और ऐक्शन लेने वाली होगी।’

हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में कल बुधवार रात भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 दर्ज को गई है। इसमें किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप का केंद्र मंडी में जमीन से 5 किलोमीटर अंदर था। भूकंप कल रात 9:32 बजे पर आया। ये एक हफ्ते में तीसरी बार उत्तर भारत में भूकंप आया है।

हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस 
भूकंप के झटके महसूस 

ईरान में अंधाधुंध फायरिंग, करीब 5 लोगों की मौत

ईरान में एक बाजार में लगातार अंधाधुंध फायरिंग की घटना सामने आई है। इस फायरिंग में करीब 5 लोगों की मौत गई जबकि 10 लोग घायल होने की ख़बर हैं। फायरिंग की यह घटना ईरान के इजेह शहर में हुई है। हमले की वजह अभी पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाई है।

J&K में खाई में कार गिरने से 8 लोगों की हुई मौत

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ इलाके में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। जहां खाई में एक कार गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई। जिसमें मरने वालों में 4 महिलाएं और एक ड्राइवर भी शामिल है। ये घटना किश्तवाड़ के मारवाह इलाके में कल बुधवार की शाम करीब 5:30 बजे के करीब हुई। इस मामले पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुख जताया है।

J&K में खाई में कार गिरने से 8 लोगों की हुई मौत
J&K में खाई में कार गिरने से 8 लोगों की हुई मौत

जबरन धर्म बदलने को गंभीर अपराध घोषित किया गया

उत्तराखंड सरकार द्वारा की गई कैबिनेट मीटिंग में जबरन धर्म परिवर्तन को एक गंभीर अपराध घोषित किए जाने पर सहमति बनी। अब उत्तराखंड में जबरन धर्म परिवर्तन कानून गैर-जमानती कैटिगरी में शामिल किया जा चुका है। इसके तहत 10 साल की सजा का प्रावधान रखा गया है। इसके अलावा, बैठक के दौरान  उत्तराखंड हाईकोर्ट को नैनीताल से हल्द्वानी शिफ्ट करने का भी फैसला लिया गया है।

कुछ काम की खबरें

केंद्रीय विमानन मंत्रालय द्वारा बुधवार को एक घोषणा की गई कि एयर ट्रैवल के दौरान मास्क लगाना अब जरूरी नहीं होगा। लेकिन, मंत्रालय ने ये भी कहा कि यात्रियों को मास्क लगाना जारी रखना चाहिए क्योंकि कोरोना का खतरा अभी तक पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है।

ITBP द्वारा 287 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए 10वीं पास कैंडीडट्स  की आवश्यकता है। जो भी कैंडिडेट इन पदों के लिए इच्छुक है वह इसकी ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर 22 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद फिजिकल टेस्ट और रिटन टेस्ट के आधार पर कैंडिडेट्स का चुनाव किया जाएगा।

शेयर बाज़ार का ताज़ा हाल

आज सुबह लाल निशान के साथ खुले एशियाई बाजार। वहीं, यूरोपीय मार्केट्स में नरमी छाई रही। वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए थे।

मौसम से जुड़ी ताजा जानकारी

मौसम विभाग के अनुसार आज  पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहेंगे और तेज हवा चलती रहेगी जिससे मौसम ठंडा बना रहेगा।

वहीं, केरल, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, छत्तीसगढ़,आंध्र प्रदेश, दक्षिण तेलंगाना, पश्चिमी हिमालय में बारिश होने के आसार बन हुए है।

खेल समाचार

20 नवंबर को रात 9.30 बजे फीफा विश्व कप 2022 का आगाज हो जाएगा। जिसमे पहला मुकाबला कतर और इक्वाडोर के बीच होगा। इस टूर्नामेंट में कुल 32 सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें कुल 8 ग्रुपों में विभाजित किया गया है। इस पूरे विश्व कप में कुल 64 मुकाबले खेले जाएंगे।

अनुभवी ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह आने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की 23 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान होंगे। हॉकी इंडिया द्वारा इसकी घोषणा की गई है। भारतीय हॉकी टीम 26 नवंबर से एडीलेड में शुरू होने वाले दौरे पर पांच मैच खेलेगी। इस साल होने वाले विश्व कप की तैयारी के लिए यह दौरा अहम है।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED