SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

20 नवंबर 2022 से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

20 नवंबर 2022 से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर, पढ़ें देश-दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें, मनोरंजन, खेल जगत, बाजार, आदि से जुड़ी खबरें एक साथ सिर्फ यहाँ।

https://siwanexpress.com/deputy-chief-minister-tejasvi-yadav-reached/

महरौली के जंगल में मिला इंसानी शरीर के दो हिस्से

दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस को महरौली के जंगल से इंसानी शरीर के दो भाग मिले है। जिसे पुलिस द्वारा जांच के लिए भेज दिया गया है। जिससे ये जाना जा सके कि क्या ये हिस्से श्रद्धा के शव के ही हैं या नहीं।

20 नवंबर 2022 से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
महरौली के जंगल में मिला इंसानी शरीर के टुकड़े

साथ ही, शनिवार को आरोपी आफताब का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमे वह सुबह के समय अपने हाथ में बैग लेकर अपने घर के बाहर जाते हुए देखा गया है। 18 अक्टूबर को रिकॉर्ड हुआ ये सीसीटीवी फुटेज से इस बात खुलासा हुआ है। ऐसा अंदेशा है कि वह उस बैग में श्रद्धा के शव के टुकड़ों को ही ले जा रहा था।

गाजियाबाद के रेडिशन ब्लू होटल के मालिक ने की आत्महत्या

यूपी के गाजियाबाद के कौशांबी में स्थित रेडिशन ब्लू होटल के मालिक ने दिल्ली में आत्महत्या कर ली है। होटल के मालिक का नाम अमित जैन था। दिल्ली के कॉमनवेल्थ विलेज में उन्होंने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मिली जानकारी के अनुसार, अमित जैन को उनके कारोबार में भारी नुकसान हुआ था, जिस कारण उन्होंने ये कदम उठाया। पुलिस को किसी भी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

रेडिशन ब्लू होटल के मालिक ने की आत्महत्या
रेडिशन ब्लू होटल के मालिक ने की आत्महत्या

पीएम मोदी ने काशी-तमिल संगमम कार्यक्रम का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वार वाराणसी में चलने वाले एक महीने के काशी-तमिल संगमम कार्यक्रम का उद्घाटन किया। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ( BHU) कैंपस में हुए उद्घाटन कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि काशी और तमिलनाडु, दोनों शिवमय हैं, दोनों शक्तिमय हैं। ये आयोजन 16 दिसंबर तक चलने वाले है। जिसमे, दोनों ही क्षेत्रों के विद्वान, छात्र, व्यापारी और कलाकार मिल कर अपनी सांस्कृतिक विरासत को साझा करेंगे।

काशी-तमिल संगमम कार्यक्रम का हुआ उद्घाटन
काशी-तमिल संगमम कार्यक्रम का हुआ उद्घाटन

इस आयोजन में आने के लिए 13 ट्रेनों से 2,592 डेलीगेट्स तमिलनाडु से काशी बुलाए गए हैं। साथ ही, तमिलनाडु के 10,000 लोग काशी में आ रहे हैं। संगमम के दौरान पूरे 1 महीने तक कुल 75 स्टालों से पूरे तमिलनाडु को एग्जीबिशन के तौर पर देख सकेंगे।

नेपाल में आज राष्ट्रीय और प्रादेशिक सरकारें चुनाव के लिए वोटिंग

आज नेपाल में राष्ट्रीय और प्रादेशिक सरकार चुनाव के लिए वोटिंग होगी। तकरीबन 1.8 करोड़ वोटर्स अपने वोटिंग का इस्तेमाल करेंगे। इस दौरान 275 मेंबर्स हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव और सात असेंबली की 550 सीटों पर वोटिंग होगी। चुनाव के लिए 10 हजार 892 मतदान केंद्र, 412 अस्थाई मतदान केंद्रों का निर्माण किया गया हैं, जिनकी सुरक्षा में करीब दो लाख से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

नेपाल में आज राष्ट्रीय और प्रादेशिक सरकारें चुनाव के लिए वोटिंग
नेपाल में आज राष्ट्रीय और प्रादेशिक सरकारें चुनाव के लिए वोटिंग

UNSC द्वारा भारत को मिला फ्रांस का सहयोग

फ्रांस ने यूएन सुरक्षा परिषद (UNSC) में परमानेंट सीट के लिए भारत की दावेदारी का सहयोग किया है। फ्रांस का कहना है कि वह परमानेंट मेंबर के रूप में भारत, जर्मनी, ब्राजील और जापान का समर्थन करता है। नई शक्तियों के उदय को ध्यान में रखने की जरूरत है।

UNSC द्वारा भारत को मिला फ्रांस का सहयोग  
UNSC द्वारा भारत को मिला फ्रांस का सहयोग

कुख्यात गैंगस्टर हरविंदर रिंदा की पाकिस्तान के लाहौर में हुई मौत

पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर हरविंदर रिंदा की पाकिस्तान के लाहौर में हुई। लेकिन, अभी तक उसकी मौत की सही वजह साफ नहीं हो पाई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि उसे गोली लगी थी, बल्कि कुछ का कहना है कि उसकी मौत दवाओं के ओवरडोज के कारण हुई है।

कुख्यात गैंगस्टर हरविंदर रिंदा की पाकिस्तान के लाहौर में हुई मौत
कुख्यात गैंगस्टर हरविंदर रिंदा की पाकिस्तान के लाहौर में हुई मौत

उधर, बंबीहा गैग ने दावा करते हुए कहा कि रिंदा को उसने मारकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला ले लिया है। इसके अलावा चर्चा यह भी है कि रिंदा को किडनी की भी बीमारी थी। उसका इलाज लाहौर के जिंदल अस्पताल में चल रहा था।

कुछ काम की खबरें

1.जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय द्वारा पीएचडी प्रोगाम में एडमिशन के लिए एक जरूरी सूचना जारी की है। जिसके अनुसार, यूनिवर्सिटी द्वारा 22 नवंबर से पीएचडी प्रोगाम में प्रवेश के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू किया जाएगा। जो भी कैंडिडेट्स एडमिशन लेना चाहते हैं वह 22 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट jmicoe.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

2. परमाणु ऊर्जा विभाग के अंडर आने वाले भारत सरकार के सार्वजनिक उपक्रम भारतीय यूरेनियम निगम में अलग अलग ट्रेड्स में अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कैंडिडेट्स UCIL की ऑफिशियल वेबसाइट ucil.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2022 है।

मौसम के ताजा हाल

दिल्ली में आज का मौसम सामान्य बना हुआ है। आज यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है। तापमान में आ रहे गिरावट के साथ ही प्रदूषण का स्तर भी बढ़ने का भी खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं, सुबह के समय यहां कोहरे की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहने की संभावनाएं हैं। वहीं, केरल, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, छत्तीसगढ़,आंध्र प्रदेश, दक्षिण तेलंगाना, पश्चिमी हिमालय में तेज बारिश होने के आसार है।

 खेल के समाचार

भारत की टेबल टेनिस महिला प्लेयर मनिका बत्रा ने एशियन कप टेबल टेनिस 2022 में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। वह एशियन कप टेबल टेनिस में मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला टेबल टेनिस प्लेयर बन चुकी हैं।

कतर में आज से फुटबॉल विश्व कप की शुरुआत होने वाली है। जहां पहला मैच कतर और इक्वाडोर के बीच खेला जाएगा। 29 दिन में कुल 69 मैच खेले जाएंगे। ये मुकाबले 32 टीमों के बीच खेले जाएंगे। इस बार का विश्व कप बहुत ही ख़ास होने वाला है। क्योंकि फुटबॉल के इतिहास के दो सबसे दिग्गज और सफल खिलाड़ी लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपना आखिरी विश्व कप खेलने जा रहे हैं। देखने वाली बात यह है कि दोनों ही खिलाड़ियों ने अभी तक अपनी टीम को एक बार भी विश्व कप का खिताब नहीं जिता पाए हैं।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED