SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

जगदीप धनखड़ की मिमिक्री विवाद के बीच टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने दी अपनी सफाई, कहा ‘उनका इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था’

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

जगदीप धनखड़ की मिमिक्री विवाद के बीच टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने दी अपनी सफाई, कहा ‘उनका इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था’

सार

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने जोर देकर कहा कि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के तौर-तरीकों और शारीरिक सीमाओं की नकल करते हुए उनका इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था।

JN.1 कोविड संक्रमण: भारत में एक बार फिर कोरोना के संकट, क्या हमें चिंता करनी चाहिए?

विस्तार

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी मंगलवार को राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के तौर-तरीकों और शारीरिक सीमाओं की नकल करते हुए वायरल हो गए थे। हालांकि विधायक ने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा में बढ़ते आक्रोश के बीच उनका ”किसी को चोट पहुंचाने का इरादा” नहीं था। यह घटना संसद की सीढ़ियों पर निलंबित विपक्षी सदस्यों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई थी।

कल्याण बनर्जी ने रखा अपना पक्ष

“मेरा इरादा किसी को ठेस पहुँचाने का नहीं था। मुझे नहीं पता कि वह इसे अपने ऊपर क्यों ले रहे हैं।’ क्या वह राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं? धनखड़ जी के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है। पहला, वह मेरे जैसे ही पेशे से हैं और दूसरा, क्योंकि वह पहले (पश्चिम बंगाल के) राज्यपाल थे। वह हमारे उपराष्ट्रपति हैं,” बनर्जी ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा।

राहुल गांधी बना रहे थे वीडियो

टीएमसी सांसद धनखड़ की चाल की नकल करते हुए दिखाई दिए और अब वायरल हो रहे क्लिप में ‘रीढ़ होने’ का संदर्भ दिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रदर्शन का फिल्मांकन करते देखा गया जबकि अन्य विधायक हंस रहे थे।

जगदीप धनखड़ की मिमिक्री विवाद के बीच टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने दी अपनी सफाई, कहा 'उनका इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था’
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

बनर्जी ने पीएम मोदी पर हमला बोला

कल्याण बनर्जी ने पहले के वर्षों में ‘विपक्षी नेताओं की नकल’ करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला।

“यहां तक कि पीएम ने 2014 और 2019 के बीच लोकसभा में विपक्षी नेताओं की नकल की। लेकिन सभी ने इसे हानिरहित हास्य के रूप में लिया, गंभीरता से नहीं। अब, अगर वे मेरे मामले में इसे गंभीरता से ले रहे हैं, तो मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता…नकल करना कोई अपराध नहीं है, वे (भाजपा) मुख्य मुद्दे को बदलने की कोशिश कर रहे हैं, जो यह है कि क्या विपक्षी सांसदों का निलंबन सही था,” उन्होंने तर्क दिया।

Static GK Book | स्टेटिक जीके बुक | TCS के महत्वपूर्ण प्रश्नों का संकलन (Bilingual Printed Edition) By Adda247
         Buy Now

ममता बनर्जी इस मुद्दे पर बोली

इस बीच पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने इस मुद्दे को ज्यादा तूल नहीं दिया और कहा कि इसका उद्देश्य अपमानजनक नहीं था।

“हम सभी का सम्मान करते हैं। यह अपमानजनक नहीं था। यह सिर्फ राजनीतिक रूप से, आकस्मिक रूप से था… अगर राहुल जी ने इसे रिकॉर्ड नहीं किया होता तो आपको इसका पता भी नहीं चलता,” उन्होंने कहा।

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED

Skip to content