SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

भागलपुर मे बम बनाने के दौरान हुआ हादसा; अब तक 12 कि मौत

भागलपुर मे बम बनाने के दौरान हुआ हादसा; अब तक 12 कि मौत
Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

भागलपुर मे बम बनाने के दौरान हुआ एक बाद हादसा। एक घर मे हुआ ब्लास्ट ,जिसमे अबतक 12 लोगों कि मौत कि खबर आई है। 

बिहार: बिहार के भागलपुर मे तातापुर थाना क्षेत्र के काजीवलीचक मोहल्ले मे वीरवार रात तकरीबन 11:35 मे एक घर मे अचानक हुए ब्लास्ट ने पूरे इलाके मे अफरातफरी का माहौल बना दिया। इस धमाके मे कुल 3 घर उड़ गए वही, इस ब्लास्ट मे 1 महिला, 1 बच्चे, के साथ 12 लोगों कि मौत हो गई। इस ब्लास्ट के कारण आस पास के कई और मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। 1 दर्जन से भी ज्यादा लोगों का इलाज मायागंज अस्पताल मे चल रहा है। बम निरोधक दस्ता, FSL की टीम और SDRF कि टीम घटनास्थल पर पहुँच कर वहाँ कि जांच मे जुटी हुई है। मलबा हटाने का काम भी जारी है।

भागलपुर मे बम बनाने के दौरान हुआ हादसा; अब तक 12 कि मौत
भागलपुर मे बम बनाने के दौरान हुआ हादसा; अब तक 12 कि मौत

शुरुआती जांच मे हुआ खुलासा

पुलिस से बातचीत मे पता चल है कि बम बनाने के दौरान ये हादसा हुआ है। शुरुआती जांच मे पता चल है कि पीड़ित परिवारों मे से एक  परिवार के लोग बम बनाने का काम करते थे। इस घर मे पहले भी ब्लास्ट हो चुका है। संभावना है, कि उसी घर मे फिर से बम बनाते समय ये ब्लास्ट हुआ है। जिस घर मे ब्लास्ट हुआ उसमे 2 औरते रहती थी जिनका नाम शीला देवी और लीला देवी था। ये धमाका करीब 11:35 पर हुआ। ये धमाका इतना तेज था कि इसके बगल ले 2 अन्य मकान भी इस ब्लास्ट मे उड़ गए और घरों के टुकड़े करीब आधा किलोमीटर दूर तक जा कर गिरे। इसके अलावा कुछ अन्य घरों को भी नुकसान हुआ है।

राहत कार्य शुरू 

जब धमाका शांत हुआ, उसके बाद वहाँ लोगों की भीड़ इकट्ठी होने लगी और लोगों कि खोजबीन शुरू कर दी गई। जिसमे शीला देवी, गणेश कुमार और एक 6 महीने के बच्चे की लाश को कुछ देर मे ही निकाल लिया गया। करीब आधा दर्जन घायलों को अस्पताल ले जाया गया। सभी लोग काजवाली चौक, तातापुर के निवासी है।

रात को तकरीबन 1 बजे JCB कि गाड़िया बुलाई गई और मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया। घटनास्थल पर DIG, SSP, DM, समेत कई सीनियर अधिकारी पहुंचे। धमके के कारण बिजली के ओप और तारे भी बिखर गए और पूरे इलाके मे अंधेरा हो गया जिस कारण राहत कार्य करने मे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

मरने वाले और घायलों के नाम 

घायलों मे, रिंकू कुमार साह (30), आएशा मंसूर(25), राहुल कुमार(12), सोनी देवी(27)

वही, मृतकों मे, गणेश प्रसाद सिंह(60), प्रियांशु , लीला देवी का नाती, एक अज्ञात महिला शामिल है।

विस्फोट से पूरा शहर थर्राया 

आसपास के लोगों का कहना है कि जब विस्फोट हुआ तो उसकी आवाज इतनी तेज थी कि सभी के घर कि खिड़किया  खटखटाने लगी। ऐसा लग रहा था जैसे कोई घर कि खिड़कियों को बज रहा हो। सराय, रामसर चौक , विक्रमशील कॉलोनी के लोग भी इस धमाके के कारण जग गए। खलिफ़ाबाग़ के पास रहने वाले गोपाल खेतरीवाल ने इस दौरान सोशल मीडिया ग्रुप मे पुच कि क्या अभी भूकंप आया। इसी तरह शहर के कई सोशल मीडिया पर विस्फोट और भूकंप के अनुमान को लेकर कई पोस्ट किए गए। विस्फोट से तकरीबन 25 मिनट बाद घटनास्थल पर पहुचे थानाध्यक्ष ने कहा कि बारूद कि गंध स्टेशन चौक तक आ रही थी। अस्पताल जाने वाले एम्बुलेंस के ड्राइवर ने बताया कि घंटाघर तक बारूद की गंध आ रही थी।

https://siwanexpress.com/bihar-me-surakshabalo-naksaliyo/

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED