SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

CID अभिनेता दिनेश फडनीस का 57 वर्ष की उम्र में निधन, सह-कलाकार ने की पुष्टि

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

CID अभिनेता दिनेश फडनीस का 57 वर्ष की उम्र में निधन, सह-कलाकार ने की पुष्टि

Dinesh Phadnis death: ‘फ्रेडी’ के नाम से मशहूर अभिनेता दिनेश फडनीस, जो हिट टीवी शो CID में अपनी भूमिका के कारण घर-घर में मशहूर हो गए, उनका आज 5 दिसंबर 2023 को निधन हो गया। इस बात की पुष्टि शो में उनके सह-अभिनेता दयानंद शेट्टी ने की है। 57 वर्षीय अभिनेता वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे और उनके लीवर को व्यापक क्षति हुई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिनेश फड़नीस ने 5 दिसंबर को सुबह 12:08 बजे मुंबई के तुंगा अस्पताल में अंतिम सांस ली और वह मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर से पीड़ित थे।

CID अभिनेता दिनेश फडनीस का 57 वर्ष की उम्र में निधन, सह-कलाकार ने की पुष्टि
एक्टर दिनेश फडनीस

वेंटीलेटर से हटाया गया

पिछले रात उन्हें वेंटीलेटर से हटा दिया गया था। शुक्रवार, 5 दिसंबर को, दिनेश फड़नीस को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और दयानंद शेट्टी, जिन्होंने लोकप्रिय शो ‘सीआईडी’ में दिनेश के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया था। तब से अभिनेता के स्वास्थ्य के बारे में अपडेट साझा कर रहे थे। दिनेश फडनीस टीवी शो ‘CID’ में ‘फ्रेडरिक’ के कैरेक्टर के लिए प्रसिद्ध हुए। अभिनेता शिवाजी साटम ने शो में एसीपी प्रद्युम्न की भूमिका निभाई, जिसके लिए उन्होंने दो दशक से अधिक समय समर्पित किया।

भारत के सबसे लंबे समय तक चलने वाले टेलीविजन शो में से एक, ‘CID’ की शुरुआत 1998 में हुई थी। ‘CID’ में अपनी भूमिका के अलावा, दिनेश फडनीस ने मुख्यधारा के टेलीविजन कार्यक्रम ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में भी एक संक्षिप्त भूमिका निभाई थी।

सह-कलाकार ने बताई निधन की सही वजह

कई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि दिनेश को कार्डियक अरेस्ट हुआ था। हालांकि, दयानंद ने पिंकविला को स्पष्ट किया कि अभिनेता को दिल का दौरा नहीं बल्कि लीवर खराब हुआ था।

उन्होंने प्रकाशन को बताया, “सबसे पहले, यह दिल का दौरा नहीं था। यह लीवर की क्षति थी, जिसके कारण उन्हें तुंगा अस्पताल ले जाया गया। दिनेश किसी अन्य बीमारी का इलाज करा रहे थे, लेकिन दवा ने उनके लीवर पर प्रतिकूल प्रभाव डाला। इसीलिए हमेशा दवाएँ बहुत सावधानी से लेने की सलाह दी जाती है। आप कभी नहीं जानते कि जो दवा आप किसी चीज़ के इलाज के लिए ले रहे हैं वह कब किसी अन्य बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है।’

Health Care Tips: जानें ऐसे पत्ते के बारे में जो आपकी लीवर, किडनी और हृदय के अनेकों रोगों को रखता है दूर

इन शोज़ में किया काम

  • CID के अलावा दिनेश हिट शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में नजर आए थे।
  • उन्होंने ‘सरफरोश’ और ‘सुपर 30’ जैसी फिल्मों में कैमियो रोल भी किया।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW
Skip to content