SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

Delhi Terrorist Conspiracy: दिल्ली में आतंकी साजिश हुई नाकाम; आतंकी संगठन से जुड़े आरोपियों के पास से मिले दो हैंड ग्रेनेड, इलाके में अफरातफरी का माहौल

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

Delhi Terrorist Conspiracy: दिल्ली में आतंकी साजिश हुई नाकाम; आतंकी संगठन से जुड़े आरोपियों के पास से मिले दो हैंड ग्रेनेड, इलाके में अफरातफरी का माहौल।

हाइलाइट

दिल्ली में दिल्ली पुलिस द्वारा दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनसे पूछताछ के बाद इन दोनों के पास से दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। इन दोनों संदिग्धों की पहचान जगजीत और नौशाद के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा दोनों संदिग्ध व्यक्तियों के पास से 3 पिस्तौल और 22 कारतूस बरामद किए गए हैं।

https://siwanexpress.com/bus-truck-accident-heavy-collision-between-bus-truck/

विस्तार

देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा कलस्वा डेयरी इलाके में एक किराए के मकान से दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस द्वारा कुछ दिन पहले ही दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था। दोनो को आतंकी संगठन से जुड़े होने के शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, वो दोनो जिस घर में रहते थे वहां से उन्हें खून के निशान भी मिले हैं।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने आतंकी संगठनों से जुड़े होने और जघन्य अपराधों में शामिल होने के आरोप में दो व्यक्ति जिनका नाम जगजीत सिंह उर्फ जग्गा (29) और नौशाद को बीते गुरुवार को गिरफ्तार किया था।

आरोपियों को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपियों को शुक्रवार के दिन अदालत में पेश किया गया था, जिसमें उन्हें 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा कि, ‘जांच के दौरान किए गए खुलासों के बाद दोनों आरोपी पुलिस टीम को अपने भलस्वा डेरी स्थित श्रद्धानंद कॉलोनी में अपने किराए के घर में ले कर गए, जहां पुलिस ने दो हथगोले बरामद किए।’ इसके अलावा उन्होंने कहा कि, ‘एफएसएल (फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) की टीम को घर से मानव रक्त के निशान भी मिले हैं।’

Delhi Terrorist Conspiracy: दिल्ली में आतंकी साजिश हुई नाकाम; आतंकी संगठन से जुड़े आरोपियों के पास से मिले दो हैंड ग्रेनेड, इलाके में अफरातफरी का माहौल

दो हैंड ग्रेनेड बरामद

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपियों के पास से 3 पिस्तौल और 22 कारतूस बरामद किए गए थे। साथ ही, उन्होंने कहा कि जग्गा के कनाडा में रह रहे एक खालिस्तानी आतंकवादी संगठन से संबंध होने का संदेह है।

इसके अलावा, पुलिस ने बताया कि दूसरा आरोपी नौशाद आतंकवादी संगठन ‘हरकत उल-अंसार’ से जुड़ा हुआ है। इसने बताया था कि जगजीत कुख्यात ‘बंबीहा’ गिरोह का सदस्य है और उसे विदेश में रहने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों से निर्देश मिला करते हैं। पुलिस ने बताया कि वह उत्तराखंड में हुए एक हत्या के मामले में पैरोल पर रिहा हुआ था जिसके बाद वो फरार हो गया था। दोनों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि उनको टारगेट किलिंग के लिए भेजा गया है।

पंजाब में धार्मिक नेताओं की हत्या के निर्देश मिले थे

जगजीत सिंह और नौशाद ने पूछताछ के दौरान एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि इन्हें पंजाब में कई धार्मिक गुरुओं और नेताओं की हत्या के निर्देश दिए गए थे। इनकी पहचान कर ली गई थी। इस वारदात को अंजाम देने के लिए इन आरोपियों पास हथियार पहुंच चुके थे। आरोपियों ने आगे बताया कि पंजाब में धार्मिक नेताओं की हत्या के निर्देश खालिस्तान टास्क फोर्स के आतंकी अर्शदीप द्वारा दिए गए थे।

26 जनवरी से पहले देना था वारदात को अंजाम

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया है कि इन्होंने पंजाब में कुछ धार्मिक नेताओं की रेकी की हैं, जबकि कुछ नेताओं की रेकी करने की तैयारी में जुटे हुए थी। धार्मिक नेताओं की हत्या को 26 जनवरी से पहले अंजाम देना था।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW