SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में हुए मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में हुए मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर।

हाइलाइट

  • बडगाम में कुछ कोर्ट परिसर के पास पकड़े गए आतंकी।
  • हमले के इरादे से आए थे आतंकवादी।
  • सुरक्षाबलों द्वारा शुरू की गई कार्रवाई में 2 आतंकी मारे गए।
  • आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई जोरदार फायरिंग।
  • आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद हुए बरामद।

https://siwanexpress.com/security-activities-increased-delhi-metro-january-26/

विस्तार

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन ऑल आउट को फिर से एक बड़ी कामयाबी मिली है। आज मंगलवार को बडगाम में हुए मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों द्वारा 2 आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान हो गई है। दोनो आतंकी पुलवामा के रहने वाले है, जिसमे एक का नाम अरबाज मीर और दूसरे का नाम शाहिद शेख है। दोनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए थे। इनके पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है।

जिला अदालत परिसर के नज़दीक हुई मुठभेड़

दोनों ही आतंकवादी लंबे समय से फरार चल रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू – कश्मीर के बडगाम शहर में जिला अदालत परिसर के नज़दीक सुरक्षाबलों और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा एक संदिग्ध गाड़ी को रोकने की कोशिश की गई थी। जिसके बाद, सुरक्षाबलों को देखते ही गाड़ी में बैठे आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद, कुछ देर तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों द्वारा दोनों ही आतंकियों को मार गिराया गया। उनके पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है।

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में हुए मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर
जम्मू-कश्मीर में हुए मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकी ढेर

इससे पहले भी जम्मू में आतंकी घुसपैठ

बीते वर्ष में 28 दिसंबर 2022 को जम्मू के बाहरी इलाके सिधरा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलो के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें सुरक्षाबलों द्वारा चार आतंकवादियों को मार गिराया गया था। आतकवादियों के साथ हुए इस मुठभेड़ के बाद यह जानकारी मिली थी कि मारे गये आतंकवादी कश्मीर में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए आए थे। मुठभेड़ के बाद जिस ट्रक में आतंकवादी आये थे उसमें से भारी मात्रा में गोला, बारूद और हथियार बरामद हुए थे।

ट्रक में थे आतंकवादी

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में बुधवार को हुए मुठभेड़ को लेकर जम्मू ADGP, मुकेश सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद एनकाउंटर में चार आतंकवादियों को मार गिराया गया था। आगे उन्होंने बताया कि जब गोलीबारी हुई तब आतंकवादी एक ट्रक में थे। इनमे से ट्रक ड्राइवर टॉयलेट के बहाने भाग गया था। लेकिन जब ट्रक की चेकिंग शुरू हुई तभी उन लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी।

जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाब में फायरिंग शुरू की। ये मुठभेड़ सुबह करीब 8 बजकर 35 मिनट पर जा कर खत्म हुई। जिसके बाद मारे गए आतंकवादियों के शवों को बरामद किया गया। इनके पास से काफी सारे हथियार भी बरामद किए गए थे। आगे, मुकेश सिंह ने कहा कि अभी यह नहीं पता लगा है कि ये सभी किस आंतकी संगठन से थे।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED