SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

मुजफ्फरपुर में अग्निवीर सेना की भर्ती की प्रक्रिया के लिए खास इंतजाम 

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

मुजफ्फरपुर में अग्निवीर सेना की भर्ती की प्रक्रिया के लिए खास इंतजाम किए जा रहें हैं जिससे आने वाले किसी भी उम्मीदवारों को कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े।

चक्कर मैदान में दो नवंबर से सेना भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। सबसे पहले गया ARO क्षेत्र के उम्मीदवारों को भर्ती ली जाएगी। जिसकी भर्ती प्रक्रिया 14 नवंबर तक चलेगी।

https://siwanexpress.com/reva-jile-ke-sohagi-pahaad-me-hua-ek-bhayanak/

17 नवंबर से मुजफ्फरपुर सेना भर्ती

उसके दो दिनों बाद 17 नवंबर से मुजफ्फरपुर सेना भर्ती क्षेत्र के 8 जिलों के अग्निवीर की भर्ती होगी। मुजफ्फरपुर सेना भर्ती की प्रक्रिया 4 दिसंबर तक चलेगी। स्क्रूटनी 10 दिसंबर तक होगी। उसके बाद कटिहार सेना भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी। सेना अधिकारी का कहना है कि मुजफ्फरपुर का चक्कर मैदान एरिया सेना की भर्ती के लिए राज्य का काफी अच्छा मैदान माना जाता है। इसकी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। भर्ती की पूरी प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए दो दर्जन से अधिक CC tv कैमरे लगाए जा रहे हैं।

हर जगह की गई खास तैयारियां

उम्मीदवारों के रहने से लेकर अन्य सभी तरह की व्यवस्था की गई है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड के अलावा अन्य जगहों पर उम्मीदवारों के रहने की पूरी व्यवस्था है। सुरक्षित व भ्रष्टाचार मुक्त सेना भर्ती के लिए दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की भी तैनाती की जाएगी। चक्कर मैदान में डाक्यूमेटेशन, मेडिकल जांच, मार्शलिंग और बैचिग एरिया में पंडाल लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। सेना भर्ती कार्यालय तक तथा उसके पीछे की ओल्ड रेस कोर्स एरिया की सड़क को सही किया जा रहा है।

मुजफ्फरपुर एआरओ के उम्मीदवारों को उनके ई-मेल और आवेदन में दर्ज मोबाइल नंबर पर एडमिट कार्ड भेजा जाएगा। एडमिट कार्ड का काम पूरा करने में भर्ती बोर्ड जुट गया है। जोनल भर्ती बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद एडमिट कार्ड भेज दिया जाएगा।

मुजफ्फरपुर में अग्निवीर सेना की भर्ती की प्रक्रिया के लिए खास इंतजाम 
मुजफ्फरपुर में अग्निवीर सेना की भर्ती की प्रक्रिया

इस तरह होगी भर्ती प्रक्रिया

भर्ती के लिए आने वाले उम्मीदवारों को ओल्ड रेस कोर्स यानी प्रभात तारा स्कूल की तरफ से एंट्री मिलेगी। इसके बाद मार्शलिंग एरिया में भेज दिया जाएगा। फिर रफ हाइट, वेट और एडमिट कार्ड की जांच की जाएगी। जिसके बाद बैचिंग एरिया में प्रवेश कराया जाएगा।

इसके बाद आगे की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। चुने हुए उम्मीदवारों के कागजात की जांच की जाएगी और असफल हुए उम्मीदवारों को चक्कर मैदान स्थित पालीक्लिनिक होते हुए 151 टीए के सामने से रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड तक जिला प्रशासन की तरफ से मिले बस से भेज दिया जाएगा।

स्टेशन पर बनेगा “में-आई-हेल्प-यू” का काउंटर

सेना की भर्ती के लिए आने वाले उम्मीदवारों को जानकारी के लिए मुजफ्फरपुर जंक्शन पर “में-आई-हेल्प-यू” का काउंटर खोला जाएगा। जिससे उम्मीदवारों को किसी भी तरह की असुविधा होने पर वह वहां से जानकारी प्राप्त कर चक्कर मैदान पहुंच सके। साथ ही, वहां से एक बस चक्कर मैदान के लिए चलाई जाएगी।

धर्मशिक्षक की भर्ती भी होगी चक्कर मैदान में

धर्मशिक्षक की भर्ती भी चक्कर मैदान में होगी। इसके अलावा नर्सिंग सहायक की भर्ती कटिहार और वुमन मिलिट्री पुलिस की भर्ती दानापुर में होगी। इनसे संबंधित उम्मीदवारों को इसके बारे में ई-मेल और मोबाइल नंबर पर सूचना भेजी जाएगी।

लेजर प्रिंटर से एडमिट कार्ड की प्रिंटिंग

उम्मीदवारों को सेना के आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड ई-मेल मिलने के बाद इसका प्रिंटआउट लेजर प्रिंटर से करवाना है जिससे एडमिट कार्ड पर अंकित बार कोड की स्कैनिंग सही तरीके से हो सके। सेना भर्ती के निर्देशक सेना मेडल कर्नल बाबी जसरोटिया ने कहा कि उम्मीदवार अपने मूल प्रमाण पत्र किसी भी अन्य व्यक्ति को न दिखाएं अन्यथा आपको गुमराह किया जा सकता है। इस विषय में दलालों से हर हाल में सावधान रहे।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED