SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

नकली स्टीकर लगाकर बनी ब्रांडेड शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

गोड्डा और बांका के उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा मिलकर की गई छापेमारी में नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़। गुप्त सूचना के आधार पर की गई थी छापेमारी।

बिहार: बिहार के बांका जिले में होली के समय हुई 12 लोगों की अचानक मौत ने पूरे बांका जिले को हिला कर रख दिया था। मृतक के परिजनों का कहना था कि इन सबकी मौत शराब पीने के कारण हुई है। लेकिन प्रशासनिक स्तर पर इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पाई थी। इस घटना के बाद टीम ने छापेमारी अभियान चलाना शुरू कर दिया है जिसके बाद अवैध रूप से चल रही फैक्ट्रियों का पता चल रहा है।

बिहार के बांका जिले और पड़ोसी राज्य के गोड्डा जिले के उत्पाद विभाग ने सोमवार को एक नकली विदेशी शराब बनाने वाली फैक्टरी का पर्दाफाश किया।

गुप्त सूचना के दौरान की गई छापेमारी

उत्पाद विभाग की टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी कि गोड्डा जिले के पौडैयाहाट थाना के अंतर्गत आने वाले हरियारी गांव के पास जंगलों में विदेशी शराब की पैकिंग का धंधा चल रहा है और पैकिंग के बाद वह शराब बांका जायेगा। इस सूचना के बाद बांका उत्पाद विभाग के अधीक्षक ने गोड्डा विभाग के अधीक्षक से इस विषय पर बात की। जिसके बाद दोनो राज्यों के उत्पाद विभाग की टीम ने मिलकर एक छापेमारी अभियान चलाया।

नकली स्टीकर लगाकर बनी ब्रांडेड शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़
नकली स्टीकर लगाकर बनी ब्रांडेड शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़

इस अभियान के दौरान गोड्डा के हरियारी बरगच्छा के जंगल में एक विदेशी शराब के ठिकाने से 105 लीटर स्प्रीट के साथ एक हजार ब्रांडेड शराब के स्टिकर्स और ढक्कन बरामद किया गया है। लेकिन इस छापेमारी में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

https://siwanexpress.com/bank-of-baroda-me-vacancy/

छापेमारी के बाद हुआ मामला दर्ज

इस छापेमारी के बाद गोड्डा उत्पाद विभाग के अधीक्षक द्वारा कांड संख्या 266/2021-22  पर केस दर्ज किया गया है। वहीं, इससे पहले होली के समय पंजवारा में शराब जब्त की गई थी। FSL की रिपोर्ट आने के बाद बांका जिले के डीएम सुहर्ष भगत और एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने पिछले शनिवार को झारखंड के गोड्डा में छापेमारी के लिए गए थे।

इस छापेमारी में उन्हे 600 बोतले जहरीली शराब की जब्त को गई थी। इसी ब्रांड की शराब होली के कुछ समय पहले पंजवाड़ा के बॉर्डर पर पुलिस ने भारी मात्रा में जब्त की थी। जहां शराब की FSL की रिपोर्ट में इथेनॉल की मात्रा ज्यादा मिलने की रिपोर्ट प्रशासन को मिली थी।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED