SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

पढ़ें 28 अक्टूबर 2022 से जुड़े अहम और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर

अहम और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

पढ़ें 28 अक्टूबर 2022 से जुड़े अहम और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर, पढ़ें देश-दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें, मनोरंजन, खेल जगत, बाजार, आदि से जुड़ी खबरें एक साथ सिर्फ यहाँ।

https://siwanexpress.com/padhe-27-october-2022-se-jude-mukhya-aur-mahatvpurn/

अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

चुनाव आयोग द्वारा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। जिसमे अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि यूपी में हर विधानसभा सीट पर वोटर लिस्ट से यादव और मुस्लिम समुदाय के लगभग 20,000 वोटरो को कम किए गए हैं। आयोग ने अखिलेश से कहा, इस बात को साबित करने के लिए वह 10 नवंबर तक सबूत पेश करें।

पढ़ें 28 अक्टूबर 2022 से जुड़े अहम और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

केंद्रीय मंत्री ने कश्मीर के विलय को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की गलतियों को गिनवाया

कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कश्मीर के विलय को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की गलतियों को गिनवाया। रिजिजू ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विलय को लेकर पंडित जवाहरलाल नेहरू की गलतियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाकर सुधारा है। इस बात को लेकर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्र सरकार और बीजेपी देश को नकली इतिहास बेच रही है।

एलन मस्क ने ट्विटर के साथ डील पूरी कर, शीर्ष अधिकारियों को नौकरी से हटाया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीद लिया है। बताया जा रहा है कि ट्विटर पर अपने कंट्रोल के बाद एलन मस्क ने कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को काम से हटा दिया है। खबर के मुताबिक पराग अग्रवाल, नेड सीगल और विजया गडे को एलन मस्क ने नौकरी से हटा दिया है।

एलन मस्क ने ट्विटर के साथ डील पूरी की
एलन मस्क ने ट्विटर के साथ डील पूरी की

दिल्ली के सीएम ने बीजेपी पार्टी पर जमकर हमला बोला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गाजीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंचकर लोगों और पत्रकारों से बातचीत की। जिसमे उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले कई वर्षो से दिल्ली एमसीडी में बीजेपी बैठी है। जिसने पूरी दिल्ली में हर जगह कूड़ा फैला रखा है, आज इनका असर गाजीपुर लैंडफिल साइट वाला कूड़े का पहाड़ के रूप में दिख रहा है।

पीएम मोदी ने ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से की फोन पर बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के बने नए पीएम ऋषि सुनक से फोन पर बातचीत की। कहा कि दोनों देशों के रिश्ते मजबूत किए जायेंगे।

पीएम मोदी ने ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से की फोन पर बात
पीएम मोदी ने ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से की फोन पर बात

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘आज यूके के पीएम के रूप में कार्यभार संभालने पर ऋषि सुनक को बधाई दी। हम अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे।’ इस बात पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया।

आजम खान के भड़काऊ भाषण देने पर दोषी करार

समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर और विधायक आजम खान के भड़काऊ भाषण देने के मामले में दोषी करार दिया गया है। जिसके बाद रामपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट ने उन्हें तीन साल तक की कैद की सजा सुनाई और उनपर जुर्माना भी लगाया है। हालांकि, सजा सुनाने के बाद कोर्ट ने आजम खां को जमानत दे दी है। कोर्ट के इस फैसले के कारण आजम खान की विधानसभा की सदस्यता खत्म हो सकती है।

आजम खान के भड़काऊ भाषण देने पर दोषी करार
आजम खान के भड़काऊ भाषण देने पर दोषी करार

कुछ काम की खबरें

1. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) द्वारा खेल कोटा के तहत ग्रुप सी में हेड कॉन्स्टेबल की 322 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमे 257 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए और 65 पद महिलाओं के लिए होगी। जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए इच्छुक है, वह CRPF की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है।

2. उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने असिस्टेंट अकाउंटेंट के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है।उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस जमा करने की अंतिम तिथि  30 नवंबर तक सुविधा दी गई है।

मौसम से जुड़े ताज़ा हाल

अरुणाचल प्रदेश, कोंकण, केरल, आंध्र प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिमी हिमालय में बारिश होने की संभावना है। वहीं, ओडिशा, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, छत्तीसगढ़, दक्षिण तेलंगाना में हल्की बारिश होने के आसार है।

दिल्ली में गुरुवार को देश की राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से दो डिग्री कम था। वहीं, आज 28 अक्टूबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहेगा। वहीं, अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहने के आसार है।

खेल से जुड़े मुख्य खबरें

कल टीम इंडिया और नीदरलैंड के बीच हुए T-20 वर्ल्ड कप के दूसरे मुकाबले में भारत ने नीदरलैंड को 56 रन से हरा दिया है। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 179 रन बनाए वहीं, जवाब में उतरी नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 123 रन ही बना पाई।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने यह घोषणा करते हुए कहा कि अब भारतीय टीम की महिला क्रिकेटर्स को भी पुरुष टीम के बराबर ही मैच फीस दी जाएगी। बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल महिला क्रिकेटर्स को पुरुष टीम के खिलाड़ियों के बराबर ही फीस दी जाएगी।

साउथ अफ्रीका ने T-20 विश्व कप के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 104 रन से हरा कर मैच अपने नाम किया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 205 रन बनाए। जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 16.3 ओवर में 101 रन ही बना सकी।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED