SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

पढ़ें आज के मुख्य और अहम खबरें सिर्फ Siwan Express News

अहम और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

पढ़ें आज के मुख्य और अहम खबरें सिर्फ Siwan Express News, देश- दुनिया की तमाम खबरें, खेल, मनोरंजन, मार्केट, आदि से जुड़ी खबरें सभी एक साथ सिर्फ यहाँ।

PM मोदी आज पीएम किसान सम्मान सम्मेल का करेंगे उद्घाटन, 7 गोलियां चलीं के बाद भी सातवीं बार बच निकला डकैत गुड्डा गुर्जर, दिवाली से पहले ही दिल्ली की हवा हुई खराब, कई राज्यों में हो सकती है बारिश,  इमरान खान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री दिया करारा झटका, उपचुनावों में PTI की भारी जीत।

https://siwanexpress.com/pashu-taskaro-se-police-ki/

सिडकुल में मिले 2 नर कंकाल इलाके मे मचा हड़कंप, पास में लगे मिले फांसी के दो फंदे

हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र के डेंसो चौक के पास रविवार को देर रात एक खेत के नजदीक खाई में दो नर कंकाल मिले हैं। एक कंकाल युवक का और एक कंकाल युवती का हैं। दोनों की पहचान नहीं हो पाई है क्योंकि दोनों ही शव पूरी तरह से सड़ गल गए है और हड़ियाँ नीचे गिर गई थी। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि जहां कंकाल मिले हैं, वहां पेड़ पर दो फंदे लटके मिले हैं। जिसमे से एक फंदे में लड़की के बाल लिपटे हुए मिले हैं।

रविवार रात तकरीबन 10 बजे एक सब्जी वाले द्वारा पुलिस को इस बात की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही सिडकुल थानाध्यक्ष और एसएसआई पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।  घटनास्थल पर अंधेरा होने के कारण पुलिस खाई में नहीं उतर सकी। जिसके बाद, अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया और बिजली की व्यवस्था भी की गई फिर खाई में उतरने का प्रयास किया गया।

मौके पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया और दोनों की शिनाख्त के लिए कंकालों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अभी दोनों के कपड़ों की तलाशी नहीं ली गई है। सोमवार तक स्थिति साफ होने की संभावना है। अभी, पुलिस इस मामले को आत्महत्या मानकर चल रही है और इसकी जांच करने मे जुटी हुई है। 

PM मोदी आज पीएम किसान सम्मान सम्मेल का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी आज सोमवार को दिल्ली में भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में “पीएम किसान सम्मान सम्मेलन 2022” का उद्घाटन करेंगे। साथ ही 600 पीएम किसान समृद्धि केंद्रों का भी उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी पीएम-किसान फंड के तहत 16,000 करोड़ रुपये की 12वीं किस्त राशि जारी करेंगे।इसके अलावा पीएम मोदी भारतीय जन उर्वरक परियोजना-एक राष्ट्र एक उर्वरक और कृषि स्टार्टअप कॉन्क्लेव और प्रदर्शनी का भी शुभारंभ करेंगे।

पढ़ें आज के मुख्य और अहम खबरें सिर्फ Siwan Express News

PMKSK का उद्देश्य

इस आयोजन को देखने के लिए देश भर से  13,500 से अधिक किसान और 1500 कृषि स्टार्टअप आएंगे। पीएम मोदी रसायन और उर्वरक मंत्रालय के तहत 600 प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्रों (PMKSK) का भी उद्घाटन करेंगे। योजना के तहत देश में 3.3 लाख से अधिक खुदरा उर्वरक दुकानों को पीएमकेएसके में बदलने की योजना है।

इस योजना के तहत पीएमकेएसके किसानों की हर जरूरतों को पूरा करेगा और कृषि इनपुट उर्वरक, बीज, उपकरण भी देगा। इसके साथ ही इसमें मिट्टी, बीज, उर्वरक के लिए परीक्षण सुविधाएं भी होंगी। किसानों के बीच जागरूकता पैदा करना, हर सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देना, ब्लॉक/जिला स्तर के आउटलेट पर खुदरा विक्रेताओं की नियमित क्षमता निर्माण सुनिश्चित करना होगा। 

लिज ट्रस की ब्रिटिश पीएम पद से छुट्टी, ऋषि सुनक की वापसी पर सटोरियों का दांव

ब्रिटेन मे प्रधानमंत्री के पद तकरीबन महीनेभर पहले तक संभालने वाली लिज ट्रस की इस पद से छुट्टी होने आसार नजर अए रहे है। अब ऐसा लगने लगा है कि उनका अपनी कंजर्वेटिव पार्टी और फाइनैन्शल मार्केट  में उथल-पुथल से बाहर निकल पाना मुश्किल होता जा रहा है। वहीं, सटोरियों का दांव प्रधानमंत्री पद की दौड़ इस में अब उनके प्रतिद्वंद्वी रहे ऋषि सुनक की 10 डाउनिंग स्ट्रीट में वापसी पर है।

कंजर्वेटिव पार्टी के अंदरूनी आवाजें बुलंद होती जा रही हैं, जिनका कहना है कि किस तरह ऋषि  सुनक ने वित्तीय स्थिति के बारे में पहले ही चेतावनी दी थी। हालांकि इस हफ्ते अपने ‘रेडी फॉर ऋषि’ नेतृत्व अभियान के दल और अन्य अधिकारियों के प्रति आभार प्रकट करने के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की मेजबानी करने के दौरान सुनक ने इन सब के बारे मे कुछ नहीं कहा बस चुप्पी साधे रखी।

फीफा U-17 महिला फुटबाल वर्ल्ड कप में भारत-ब्राजील का मुकाबला आज  से, भुवनेश्वर के कलिंगा में खेला जाएगा मैच

भारतीय महिला फुटबॉल टीम फीफा अंडर-17 विश्व कप मुकाबले के लिए आज सोमवार को ब्राजील की बेहद मजबूत टीम के खिलाफ खेलने उतरेगी। ये मुकाबला भुवनेश्वर के कलिंग मे खेल जाएगा। जिसमे बहरत और ब्राज़ील आमने- सामने होंगे। ब्राज़ील की टीम इस मौके का पूरा फायदा उठाने की प्रयास करेगी। भारत पहले ही टूर्नामेंट के नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो चुका है। 

पिछले 2 मुकाबले मे भारत की हार

भारत का पहला मुकाबला अमेरिका के खिलाफ हुआ था जिसमे भारत 0-8 से हर था। जिसके बाद दूसरा मैच शुक्रवार को भारत और मोरक्को के बीच हुआ जिसमे भारत को 0-3 की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा जिससे टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण की दौड़ से बाहर हो गई। टीम की लगातार दो हार के बाद मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने इस बात को माना कि उनकी टीम तकनीकी रूप से उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाई।

डेनरबी चाहते हैं कि उनकी खिलाड़ी जब अपने आखिरी मैच में ब्राजील के खिलाफ उतरें तो वे आक्रमण करते हुए अधिक आत्मविश्वास दिखाएं। इस हफ्ते जारी नवीनतम फीफा रैंकिंग में ब्राजील की सीनियर महिला टीम 9 वें स्थान पर थी। डेनरबी ब्राजील की क्षमता से वाकिफ हैं लेकिन साथ ही उन्हें यह भी लगता है कि उनकी खिलाड़ी मैदान पर खुद को साबित करने में सक्षम हैं।

 मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के 400 उपभोक्ताओं का बिल जबलपुर के निवासी के मोबाइल पर पहुंचे

गोरखपुर का एक युवक मोबाइल पर लगातार आ रहे बिजली बिल के मैसेज से परेशान है। युवक मयंक साहनी के मोबाइल पर पिछले डेढ़ महीने से एक दो नहीं करीब चार सौ मैसेज वो भी अलग-अलग बिल के पहुंचे। ये सभी बिल मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी भोपाल के द्वारा जारी किए गए थे। इनमें कुछ मैसेज पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के भी थे। मयंक साहनी का कहना हैं कि उनके नाम पर कोई बिजली मीटर या कनेक्शन नहीं है। इसके बावजूद उनके मोबाइल नंबर पर लगातार अलग-अलग उपभोक्ताओं के SMS आ रहे हैं। जिसकी शिकायत उन्होंने बिजली विभाग के दफ्तर मे जा कर की। मयंक ने बताया कि बिजली अधिकारियों ने शुरुआती जांच में तकरीबन 73 मीटर कनेक्शन से उनके नंबर पंजीकृत होना पाया है, जिसे अभी हटाया जा रहा है।

इस बारे में रिटायर्ड मुख्य इंजीनियर राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि नए और पुराने कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर बिजली कंपनी में रेजिस्टर्ड किए जाते हैं। अगर किसी के नाम से एक या दो कनेक्शन हैं तो उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही SMS किया जाता है। उनके नंबर पर किसी अन्य उपभोक्ता से जुड़ा मैसेज नहीं जाना चाहिए। ये कंपनी की लापरवाही है, जिसका खामियाजा उपभोक्ता को परेशान होकर चुकाना पड़ रहा है। इधर कंपनी प्रबंधन ने जांच करने का दावा किया है। 

दिल्ली-कोलकाता दुरंतो एक्सप्रेस में बंदूक की नोक पर यात्रियों के साथ लूटपाट 

दिल्ली-कोलकाता दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार सुबह करीब 3 बजे  20 से अधिक हथियारबंद लुटेरे ट्रेन मे चढ़ गए और बंदूक की नोक पर यात्रियों के साथ लूटपाट करना शुरू कर दिया। यह घटना बिहार की राजधानी पटना के करीब हुई। यात्रियों ने कहा कि जीआरपी के जवान पटना स्टेशन पर ही ट्रेन से उतर गए थे। साथ ही, ट्रेन से नीचे उतरने से पहले जीआरपी के कर्मियों ने यात्रियों से अपने मोबाइल फोन और चार्जर छिपाने के लिए कहा था।

ट्रेन मे बंदूक की नोक पर यात्रियों के साथ लूटपाट 
ट्रेन में बंदूक की नोक पर यात्रियों के साथ लूटपाट

ड्राइवर ने कहा कि पटना से ट्रेन खुलने के लगभग कुछ देर बाद ही किसी ने इमरजेंसी चेन को खींचा था, जिसके बाद ट्रेन रुकी और लुटेरे उसमें चढ़ गए और यात्रियों के साथ लुटपाट की। जिसके बाद कई यात्रियों ने कोलकाता के हावड़ा स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के बाद शिकायत दर्ज कराई। हावड़ा के GRP अधिकारी ने कहा कि ये घटना क्षेत्र उनके अधिकार क्षेत्र का हिस्सा नहीं है, इसलिए इस घटना की शिकायतों को दानापुर भेज दिया गया है।

7 गोलियां चलीं के बाद भी सातवीं बार बच निकला डकैत गुड्डा गुर्जर

चम्बल इलाके का जाना माना डकैत गुड्डा गुर्जर ने पुलिस को एक बार चकमा दे कर भाग गया। मुरैना पुलिस लगातार डकैत गुड्डा गुर्जर की तलाश करने मे जुटी हुई है। पुलिस के एक खबरी ने सूचना दी थी कि पहाड़गढ़ के रेतकी गांव में एक जमीनी विवाद का निपटारा करने के लिए डकैत गुड्डा गुर्जर वहाँ पहुंचने वाला है। इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस ने डकैत को घेरने की तैयारी कर ली। पुलिस की टीम डकैत को पकड़ने के लिए रेतकी गांव के जंगल में घात लगाए बैठी थी।

7 गोलियां चलीं के बाद भी सातवीं बार बच निकला डकैत गुड्डा गुर्जर
7 गोलियां चलीं के बाद भी सातवीं बार बच निकला डकैत गुड्डा गुर्जर
पुलिस और डकैत के बीच मुठभेड़

जब पुलिस की टीम डकैत को घेरने का प्रयास कर रही थी तभी चलने की आहट पाकर डकैत गुड्डा गुर्जर ने बड़ी टॉर्च जला दी। टार्च की रोशनी में पुलिस को देख वह सावधान हो गया। जिसके बाद पुलिस ने डकैत पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। जिसके बाद, डकैत ने भी जवाबी फायरिंग कर दी। पुलिस और डकैत के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमे पुलिस आउए डकैत गिरोह के बीच 7 गोलीयां  चली लेकिन इसके बावजूद डकैत गुड्डा गुर्जर पुलिस को चकमा देकर भागने मे सफल रहा। 60,000 के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर ने सातवीं बार पुलिस को चकमा दे दिया। 

डकैत गुड्डा गुर्जर के भाग निकलने के बाद मुरैना पुलिस ने आसपास के जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही, अब डकैत गुड्डा गुर्जर की तलाश मुरैना समेत शिवपुरी और श्योपुर में भी शुरू कर दी गई है।

दिवाली से पहले ही दिल्ली की हवा हुई खराब, कई राज्यों में हो सकती है बारिश

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। तो वहीं, कई राज्यों में अगले चार दिनों तक बारिश होने के आसार नजर आ रहे है। मौसम विभाग के अनुसार आज से लेकर 20 अक्टूबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और कर्नाटक में हल्की से तेज बारिश के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ नार्थ इंडिया के कई जगहों से मानसून पूरी तरह से खतम हो चुका है। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण कई राज्यों में भारी बारिश अभी भी जारी है। दिल्ली में मौसम अब ठंडा होने लगा है, सुबह-शाम हल्की-हल्की ठंड का एहसास हो रहा है।

20 तारीख तक ठंड आने के आसार

IMD के मुताबिक, अक्टूबर के लास्ट वीक तक यहां पर सर्दी का आगमन हो सकता है। फिलहाल, आज दिल्ली का मौसाम साफ रहेगा और धूप भी निकलेगी और इस हफ्ते के आखिर तक मानसून दिल्ली से पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहने के आसार है तो वहीं 20 तारीख के बाद ठंडी हवाएं चलेंगी , जिससे लोगों को हल्की- हल्की ठंड का एहसास होगा।

IMD के अनुसार पिछले दिनों बारिश होने के कारण  दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों की हवा में सुधार हुआ था लेकिन दो-तीन से बारिश ना होने के कारण फी से  स्थिति खराब हो चुकी है।  दिवाली से पहले दिल्ली की हवा खराब होना सही नहीं है। सेंट्रल पलूशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार आज सुबह 7 बजे दिल्ली का AQI 237 था। जो की खराब स्थिति को दर्शाता हैं।

इमरान खान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री दिया करारा झटका, उपचुनावों में PTI की भारी जीत

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को PTI चीफ इमरान खान ने दे दिया एक बड़ा झटका। इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने उपचुनावों में भारी जीत हासिल की है। 8 में से 6 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए PTI नेताओं ने कहा कि यह सब जनता की इच्छा है। इमरान खान की पीटीआई ने उपचुनावों में नेशनल असेंबली की 7 और पंजाब की 3 सीटों पर चुनाव लड़ा था।

इमरान खान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री दिया करारा झटका
इमरान खान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री दिया करारा झटका

जिसमे से 6 सीटों पर अपनी जीत दर्ज कर सबसे बड़े प्रांत में अपनी स्थिति को और अधिक मजबूत कर लिया है। इमरान खान की इस बड़ी जीत ने शहबाज शरीफ की पार्टी के भीतर हार को लेकर मंथन शुरू कर दिया है।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED