SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

पशु तस्करों से पुलिस की मुठभेड़, एक तस्कर घायल समेत तीन गिरफ्तार

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

यूपी के कुशीनगर मे पशु तस्करों और पुलिस के बीच दिनदहाड़े मुठभेड़ हुई। इस दौरान पुलिस की गोली लगने के कारण एक बदमाश घायल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर घायल तस्कर समेत अन्य उसके दो साथियों को अपने गिरफ्त मे ले लिया।

विस्तार

कुशीनगर के डिबनी बंजरवा तमकुहीराज क्षेत्र के लतवा बाजार के पास रविवार दोपहर अचानक गोली की आवाज से पूरे इलाके मे सनसनी का माहौल बन गया। तमकुहीराज मे रविवार दोपहर मे पशु तस्करों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई जिसमे एक तस्कर को पैर पर गोली लग गई जिससे वह घायल हो गया। जिसके बाद पुलिस मे घेराबंदी की और घायल हुए तस्कर और अन्य दो आरोपियों को अपने कब्जे मे ले लिया।

https://siwanexpress.com/watch-main-important-news-today/

सीओ जीतेंद्र सिंह कालरा ने इस बारे मे बताते हुए कहा कि पुलिस ने जब ट्रक रोकने की कोशिश की तो पशु तस्करों ने गोली चलाना शुरू कर दिया।जिसमे जवाबी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई जिसके बाद एक तस्कर के पैर पर गोली लग गई।

बिहार से पश्चिम बंगाल तक पशु तस्करी

पशुओ की तस्करी के लिए जिले के फोरलेन का इस्तेमाल किया जा रहा है। ये तस्करी बिहार से होते हुए पश्चिम बंगाल तक हो रही है। पशु तस्करी रोकने के लिए एसपी धवल जायसवाल द्वारा कड़े निर्देश दिए गए है। जिस कारण रात में हाइवे से गुजरने वाले हर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। जिससे पुलिस द्वारा अबतक कई बार पशु तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसलिए पशु तस्करों ने अब दिन में तस्करी करना शुरू कर दिया है।

पशु तस्करों से पुलिस की मुठभेड़, एक तस्कर घायल समेत तीन गिरफ्तार
कंटेनर हुआ बरामद

पुलिस की कार्यवाई

इस तस्करी की जानकारी आज रविवार सुबह पुलिस को दी गई। जिसके बाद, सूचना के आधार पर तमकुहीराज के सीओ जीतेंद्र सिंह कालरा ने तमकुहीराज के एसएचओ अश्वनी राय और तरयासुजान के एसएचओ आरके सिंह के साथ मिलकर एक टीम का गठन किया और पशु तस्करों की घेराबंदी करने हाइवे पर पहुंचे। तकरीबन दोपहर 2 बजे के करीब पुलिस टीम ने बिहार जा रहे दो ट्रकों को चेक करने के लिए रोकने की कोशिश कर रहे थे। तभी ट्रक ड्राइवर ने अचानक से ट्रक की रफ्तार को बढ़ा दिया। जिसके बाद पुलिस को ट्रक में पशुओं के लदे होने का शक हुआ। जिसके बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दी।

पुलिस को देख चलाई गोली

दोनों ओर से पुलिस को देखकर तस्कर घबरा गए और तस्करों ने लतवा बाजार बड़ी गंडक नहर के पास अपनी ट्रकों को खड़ा कर दिया। उनमें सवार तीनो आरोपी झाड़ियों में जाकर छिप गए। पुलिस ने जब आरोपियों को बाहर निकलने के लिए कहा तो उन्होंने झाड़ियों के बीच से ही गोलीबारी करनी शुरू कर दी। तस्करों के गोली चलाने के जवाब मे पुलिस ने भी फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिस दौरान एक तस्कर के पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। उसके दो अन्य साथियों ने भागने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे और पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।

3 तमंचा 315 बोर, जिंदा कारतूस और खोखा हुआ बरामद

पूछताछ के दौरान में घायल आरोपी की पहचान रामपुर जिले के रजौड़ा निवासी जरीफ के रूप में हुई। उसके दो अन्य साथी टांडा निवासी रशीद और मुरादाबाद जिले के भगतपुर निवासी जाहिद के रूप मे पहचान हुई है। घायल जरीफ को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल पदरौना के लिए रेफर कर दिया गया है।

वही, पुलिस ने ट्रकों की तलाशी ली। जिसके बाद, ट्रक में लदे कुल 51 की संख्या मे प्रतिबंधित पशु मिले, जिनको पुलिस ने मुक्त करा दिया है। इसके अलावा आगे की कार्रवाई के दौरान 3 तमंचा 315 बोर, 2 जिंदा कारतूस और 2 खोखा भी बरामद हुआ है। पुलिस गिरफ्तार किए हुए तस्करों के खिलाफ अपनी आगे की कार्यवाई कर रही है।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED