SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

भाजपा और जेडीयू के बीच खींचातानी।पटना के एसपी द्वारा पीएफआई की तुलना आरएसएस से करने पर पटना पुलिस की खिंचाई की।

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

गैर-जिम्मेदार और अभद्र: भाजपा ने पटना के एसपी द्वारा पीएफआई की तुलना आरएसएस से करने पर पटना पुलिस की खिंचाई की।

पटना:- बिहार में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है इसकी वजह है, बीते बुधवार को पटना के फुलवारी शरीफ में पटना पुलिस द्वारा दो आतंकियों की गिरफ्तारी की गई।पुलिस ने बताया कि एक झारखंड पुलिस का रिटायर्ड दरोगा मोहम्मद जलालुद्दीन है,दूसरा अतहर परवेज है जो पटना के गांधी मैदान में हुए बम धमाके का आरोपी मंजर का सगा भाई है। इन आतंकवादियों के पास से एक विजन डॉक्यूमेंट मिला जिसमें आतंकवादियों ने भारत को 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा था।

इन पकड़े गए आतंकवादियों में एक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का सदस्य था और दूसरा झारखंड पुलिस का सब इंस्पेक्टर रह चुका था।फुलवारी शरीफ के जिस घर में इन आतंकवादियों की गिरफ्तारी हुई वह इनका अपना घर था। आतंकवादियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि पटना यात्रा को भी टारगेट किया था साथ ही आतंकवादियों की जिस मकान से गिरफ्तारी हुई,उसी मकान में एक मार्शल आर्ट वर्कशॉप आयोजित किया था। जिसमें आतंकवादियों ने दूसरे लोगो को तलवार चलाने की ट्रेनिंग दी थी।

पटना पुलिस का प्रेस कॉन्फ्रेंस

पटना के फुलवारी शरीफ में आतंकवादियों के हुई इस गिरफ्तारी के संबंध में पटना पुलिस के एसएसपी मनजीत सिंह ढिल्लों प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे,इसी दौरान मानवजीत सिंह ढिल्लों ने आतंकवादियों के वर्कशॉप की तुलना आरएसएस की शाखा से कर दी जिसके बाद से यह बवाल मच गया।

बीजेपी ने पटना पुलिस के इस पुलिसकर्मी यानी पटना एसएसपी मनजीत सिंह दूलो को फटकार लगाई है,क्योंकि मनोज सिंह ढिल्लों ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की तुलना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की जिसे भारतीय जनता पार्टी ने एक गैर ज़िम्मेदार, अभद्र और अशोभनीय टिप्पणी बताया।

पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों
पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने पीएफआई की तुलना आरएसएस से की (फोटो: फाइल)

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्वीट

पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) शाखाओं में प्रशिक्षण के साथ चरमपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के प्रशिक्षण के बीच समानताएं दिखाने के लिए फटकार लगाई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट करते हुए कहा कि “मैं एसएसपी पटना की टिप्पणी की कड़ी निंदा करता हूं जिसमें पीएफआई के प्रशिक्षण की तुलना आरएसएस से की जाती है। यह गैर जिम्मेदार और अशोभनीय है। संघ जैसे राष्ट्रवादी नियामक संगठन के काम की तुलना पीएफआई और ऐसे आतंकवादी संगठन से करना बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है।” रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि बिहार पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया है और इस पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

इसी बीच बिहार के एक और मंत्री सम्राट चौधरी ने कहां की सरकार पटना एसएसपी की इस अनुचित टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं करेगी और कार्रवाई करेगी। बिहार सरकार में मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि पटना एसएसपी के द्वारा की गई एक टिप्पणी बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है और राज्य सरकार इस तरह की टिप्पणी करने वाले अधिकारियों को बर्दाश्त नहीं करेगी मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से इस एसएसपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और उन्हें उनके पद से हटाने की मांग करता हूं।

एडीजी जे एस गंगवार का बयान

पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों की पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से आरएसएस यानि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना करने से मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। पटना के एसएसपी के इस बयान पर बिहार के एडीजी जे एस गंगवार ने कहां की पटना एसएसपी को एक संगठन की तुलना दूसरे संगठन से करना ठीक नहीं है पटना एसएसपी को अपने जांच पर फोकस करना चाहिए उसके अनुसार उनको कार्रवाई करने के निर्देश दिए जाएंगे

इस बयान पर एडीजी जेएस गंगवार ने कहा कि एक संगठन की दूसरे से तुलना ठीक नहीं है। पटना एसएसपी को जांच पर फोकस करना चाहिए। उसके अनुसार कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए जाएंगे। पटना के फुलवारीशरीफ में पीएफआई की छापेमारी में आतंकी ट्रेनिंग के ठिकाने का भंडाफोड़ होने के बाद एसएसपी ने संगठन से आरएसएस की तुलना की थी।

 

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED