SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

||

जम्मू-कश्मीर वायुसेना के काफिले पर हमला साजिद जट्ट द्वारा प्रशिक्षित 4 लश्कर आतंकवादियों का काम, तलाश जारी: खुफिया सूत्र

शहीद सैनिक कॉरपोरल विक्की पहाड़े
Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

सेंट्रल डेस्क: जम्मू-कश्मीर वायुसेना के काफिले पर हमला साजिद जट्ट द्वारा प्रशिक्षित 4 लश्कर आतंकवादियों का काम, तलाश जारी: खुफिया सूत्र

एक समाचार पत्र के खुफिया सूत्रों के अनुसार “पिछले हमलों के बाद, एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) विकसित की गई थी। पुंछ में सेना ने जोरदार जवाबी कार्रवाई की तो आतंकी भाग गए। तलाश जारी है।

भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत। जल्द ही सेना,अर्धसैनिक सहित राज्य पुलिस बल भी German MP5 हथियार खरीद सकेंगे।

लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का काम

शीर्ष खुफिया सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर हमला साजिद जट्ट द्वारा प्रशिक्षित चार लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकवादियों का काम था।

तलाशी अभियान जारी

निपटने के लिए SOP बनाई गई थी।

“पिछले हमलों के बाद, एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) विकसित की गई थी। जैसे ही बलों ने जोरदार जवाब दिया, आतंकवादी भाग गए। तलाशी जारी है,” सूत्रों ने कहा, “घटना शाम 6 बजे के आसपास हुई, जब काफिला जरानवाली से वायु सेना स्टेशन लौट रहा था। IAF की आवाजाही संभवतः रडार ऑपरेशन के लिए थी। दो लोगों की हालत गंभीर है। लगभग 17 लोग घायल हो गए।“भारतीय वायु सेना के वाहनों के काफिले पर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शाहसितार के पास आतंकवादियों ने हमला किया। स्थानीय सैन्य इकाइयों द्वारा क्षेत्र में वर्तमान में घेराबंदी और तलाशी अभियान चल रहा है। काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है, और आगे की जांच जारी है,” IAF ने X पर एक पोस्ट में कहा की

Amazon पर बेहतरीन ऑफर के लिए यहां क्लिक करें।

“आतंकवादियों के साथ आगामी गोलीबारी में, वायु योद्धाओं ने जवाबी गोलीबारी करके जवाबी कार्रवाई की। इस प्रक्रिया में, पांच भारतीय वायुसेना कर्मियों को गोली लगी, और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया। एक वायु योद्धा ने बाद में अपनी चोटों के कारण दम तोड़ दिया।

Website के लिए Hosting चाहिए।यहां से लिजिए।Proudly Indian

कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन जारी,एक सैनिक वीरगति को प्राप्त

स्थानीय सुरक्षा बलों द्वारा आगे की कार्रवाई जारी है, “इस क्षेत्र में आतंकवादी साजिद जट्ट समूह के हैं।” एक सैनिक, कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की शहीद हो गए और चार घायल हो गए, क्योंकि आतंकवादियों ने अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान से तीन सप्ताह पहले भारतीय वायुसेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था।

शहीद सैनिक कॉरपोरल विक्की पहाड़े
शहीद सैनिक कॉरपोरल विक्की पहाड़े

पुंछ इस निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है, जहां 25 मई को छठे चरण में मतदान होना है। अधिकारियों ने कहा कि पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए, जब चार आतंकवादियों ने शाम को पुंछ के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर बढ़ रहे भारतीय वायुसेना के वाहनों पर गोलीबारी की।

कौन होगा? T20 World Cup 2024 का बादशाह?भारत या पाक! देखें दोनो टीमों के स्क्वाड।

अधिकारियों को संदेह है,कि इसमें आतंकवादियों का वही समूह शामिल है, जिसने पिछले साल 21 दिसंबर को बुफलियाज से सटे इलाकों में सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें चार सैनिक मारे गए थे और तीन घायल हो गए थे।

भारतीय वायुसेना के काफिले के एक ट्रक पर हमले में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ, जिसके विंडस्क्रीन और साइड में कई गोलियां लगीं।

ट्रक के विंडस्क्रीन पर गोलीबारी के निशान
ट्रक के विंडस्क्रीन पर गोलीबारी के निशान

अधिकारियों ने कहा कि एके असॉल्ट राइफलों से लैस आतंकवादी संभवतः पास के जंगलों में भाग गए थे। अधिकारियों को संदेह है कि इसमें आतंकवादियों के उसी समूह का शामिल है, जिसने पिछले साल 21 दिसंबर को बुफलियाज से सटे इलाकों में सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें चार सैनिक मारे गए थे और तीन घायल हो गए थे। भारतीय वायुसेना के काफिले के एक ट्रक पर हमले में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ, जिसके विंडस्क्रीन और साइड में कई गोलियां लगीं। अधिकारियों ने कहा कि एके असॉल्ट राइफलों से लैस आतंकवादी माना जाता है कि वे पास के जंगलों में भाग गए।

इस कपल का कारनामा जानकर गुस्से से लाल हो जायेंगे आप।जिसका कोई नही होता उसक ऊपरवाला होता हैं।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED

Skip to content