SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

पढ़ें 22 नवंबर से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

पढ़ें 22 नवंबर से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर, पढ़ें देश-दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें, मनोरंजन, खेल जगत, बाजार, आदि से जुड़ी खबरें एक साथ सिर्फ यहाँ।

https://siwanexpress.com/lakh-rupees-looted-process-checking-pf-balance/

आरोपी आफताब के नार्को टेस्ट में अभी 5 दिन और लग सकते हैं

कल सोमवार को भी नहीं हो पाया श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट। क्योंकि नार्को से पहले आरोपी का पॉलिग्राफ टेस्ट यानी लाई डिटेक्टर टेस्ट भी किया जाएगा। इसके लिए पुलिस द्वारा साकेत कोर्ट से मंजूरी लेने के लिए अर्जी दाखिल की गई है।

पढ़ें 22 नवंबर से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
आरोपी आफताब के नार्को टेस्ट में अभी 5 दिन बाकी

मिली जानकारी के अनुसार, अगर कोर्ट से मंगलवार को पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की इजाजत मिलती भी है, तब भी इस पूरी प्रक्रिया में पांच दिन का समय लग सकता है।

इंडोनेशिया में कल आए भूकंप में 162 मौतें

5.6 की तीव्रता से आए भूकंप ने इंडोनेशिया में सोमवार को तबाही मचा कर रख दिया। जलजले में करीब 162 लोगों की मौत हो गई। वहीं, हजारों लोगों के घायल होने की ख़बर हैं। पश्चिमी जावा के सियांजुर में सबसे ज्यादा मौतें हुईं है, क्योंकि वह भूकंप का केंद्र था।

इंडोनेशिया में कल आए भूकंप में 162 मौतें
इंडोनेशिया में कल आए भूकंप में 162 मौतें

इस डिजास्टर में 2,000 से अधिक घरों को नुकसान हुआ है। इस भूकंप के कारण कई जगहों पर लैंडस्लाइड भी हुआ है, जिस कारण प्रभावित इलाकों तक पहुंचने में मुश्किलो का सामना करना पड़ रहा है। मारने वालो की तादाद बढ़ भी सकती है।

एयर सुविधा फॉर्म आज से भरना जरूरी नहीं

कोरोना केस में कमी होने के कारण सरकार द्वारा विदेश से आने वाले लोगों के लिए एयर सुविधा फॉर्म भरने की जरूरत को खत्म कर दिया गया है। यह सेल्फ डेक्लरेशन फॉर्म है जो बोर्डिंग से पहले एयर सुविधा पोर्टल पर फॉर्म भरना आवश्यक होता था।

एयर सुविधा फॉर्म आज से भरना जरूरी नहीं
एयर सुविधा फॉर्म आज से भरना जरूरी नहीं

अब आज यानी मंगलवार से इसे भरने की कोई जरूरत नहीं होगी। सरकार द्वारा कहा गया है कि कोविड को देखते हुए इस नियम की फिर से सोचा जा सकता है।

राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के खिलाफ कांग्रेस देगी चुनौती

पूर्व पीएम राजीव गांधी के हत्या के छह आरोपियों की समय से पूर्व रिहाई के फैसले को लेकर कांग्रेस देगी चुनौती। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी के अनुसार पार्टी द्वारा फैसला लिया गया है कि इस बारे में सुप्रीम कोर्ट में जल्द पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले को लेकर 11 नवंबर को छह दोषियों को समय से पूर्व रिहा करने का आदेश दिया गया था।

राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के खिलाफ कांग्रेस देगी चुनौती
राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के खिलाफ कांग्रेस देगी चुनौती

कांग्रेस द्वारा इस फैसले को पूरी तरह से अस्वीकार और गलत करार दिया गया था। तमिलनाडु सरकार द्वारा की गई सिफारिश पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी दोषियों को रिहाई का आदेश दिया था। कांग्रेस की आलोचना का सामना करने पर केंद्र सरकार द्वारा पहले ही इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल कर दी गई थी। जिसमे दलील दी गई थी कि पक्षकार होने के बावजूद भी उनका पक्ष नहीं सुना गया।

फीफा में ईरान की टीम ने राष्ट्रगान नहीं गाया

ईरान में हिजाब के विरोध में प्रदर्शन के समर्थन में वहां की फुटबॉल टीम भी उतरी। ईरान के खिलाड़ियों ने मैच से पहले राष्ट्रगान गाने से मना कर दिया। कतर के खलीफा स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलने उतरी। ईरान की टीम राष्ट्रगान बजने के दौरान खामोश रही, किसी भी प्लेयर ने राष्ट्रगान नहीं गाया।

फीफा में ईरान की टीम ने राष्ट्रगान नहीं गाया
फीफा में ईरान की टीम ने राष्ट्रगान नहीं गाया

ऑनलाइन शॉपिंग और बुकिंग में फर्जी रेटिंग पर अब लगेगा लगाम

ई-कॉमर्स कंपनियों, होटल और ट्रैवल बुकिंग प्लैटफॉर्म पर फेक और पेड रिव्यू पर रोक लगाने के लिए सरकार द्वारा गाइडलाइंस जारी की है। जो 25 नवंबर से लागू होने वाला है। इनके तहत इन ऑनलाइन प्लैटफॉर्म को यह जानकारी देना होगा कि उन्होंने अपने प्रॉडक्ट या सर्विसेज के लिए जो स्टार रेटिंग दे रखी हैं, उनका आधार क्या है? कंपनियों द्वारा इस बात की भी जानकारी देना होगा कि जिस भी प्रॉडक्ट या सर्विस के लिए उनके प्लैटफॉर्म पर रिव्यू दिया गया है, उसके लिए इन कंपनियों ने किसी भी प्रकार का पैसे तो नहीं दिया है।

ऑनलाइन शॉपिंग और बुकिंग में फर्जी रेटिंग पर अब लगेगा लगाम
ऑनलाइन शॉपिंग और बुकिंग में फर्जी रेटिंग पर अब लगेगा लगाम

सरकार द्वारा ऐसे रिव्यू जारी करने पर रोक लगा दी गई है, जिन्हें किसी तीसरे पक्ष से खरीदा गया हो। अगर नियमों का सही तरीके से पालन नहीं किया गया तो इन गाइडलाइंस को अनिवार्य बना दिया जाएगा। ये ऑनलाइन प्लैटफॉर्म किसी भी उपभोक्ता के रिव्यू से छेड़छाड़ नहीं कर पाएंगे।

छावला केस के मामले में SC जाएगी पुलिस

दिल्ली पुलिस 2012 में हुए छावला गैंगरेप-मर्डर केस के दोषियों की रिहाई को लेकर हुए फैसले पर सुप्रीम कोर्ट से फिर विचार करने को कहेगी। दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना द्वार पुलिस को इस बात के लिए से मंजूरी मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले को लेकर 7 नवंबर को सबूतों की कमी के कारण आरोपियों को रिहा करने का फैसला सुनाया गया था। जबकि लोअर कोर्ट और हाई कोर्ट ने आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई थी।

छावला केस के मामले में SC जाएगी पुलिस
छावला केस के मामले में SC जाएगी पुलिस

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से दुखी पीड़ित परिवार ने इस फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटिशन दाखिल करने की बात कही थी। द्वारका के छावला इलाके में 19 साल की लड़की को कार में अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई थी।

कुछ काम की खबरें

1. हरियाणा और मेवात कैडरों द्वारा 4476 पदों पर पोस्ट ग्रेजुएट टीचर की भर्ती निकाली गई है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते वो आयोग को आधिकारिक वेबसाइट  http://hpsc.gov.in  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए 1000 रुपये शुल्क है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

2. कोहरे के कारण  4 दिसंबर से 2 मार्च तक लखनऊ जंक्शन से बरौनी और 25 फरवरी से हर बुधवार और शनिवार को कैफियात एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन बंद रहेगी। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें कई ट्रेनें लखनऊ से गुजरने वाली हैं। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि चेक करने के बाद ही ट्रेन से यात्रा करें। 30 ट्रेनें दिसंबर से तीन महीने तक कैंसिल रहने वाली हैं।

जानें शेयर बाज़ार का हाल

आज यूरोपीय और एशियाई शेयर बाजारों में मिलाजुला असर देखने को मिला। वहीं, भारतीय बाजार कारोबारी हफ्ते के पहले दिन ही गिरावट के साथ बंद हुए थे।

मौसम का ताजा हाल

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहने के आसार हैं। वहीं, केरल, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, छत्तीसगढ़,आंध्र प्रदेश, दक्षिण तेलंगाना, पश्चिमी हिमालय में तेज़ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

खेल समाचार

क़तर के अल बायत स्टेडियम में शानदार कार्यक्रम के साथ फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है। स्टेडियम में आए करीब 60,000 दर्शकों को वर्ल्ड कप ट्रॉफी की झलक दिखाई गई। इस दौरान स्टेडियम में उपस्थित फैंस का जोश देखते ही बन रहा है

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला मुकाबला इक्वॉडोर और कतर के बीच हुआ। जिसमे इक्वॉडोर ने कतर को 2-0 से हराते हुए शानदार शुरुआत की है। दोनों ही गोल इक्वाडोर के कप्तान और स्ट्राइकर एनर वेलेंसिया द्वारा किए गए। इस हार के साथ ही फीफा वर्ल्ड कप के 92 साल के इतिहास में कतर एक ऐसी टीम बन गई है जहां पहली बार मेजबान टीम को ओपनिंग मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED