SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

पढ़ें 24 नवंबर से जुड़ी तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण ख़बरें, सिर्फ Siwan Express News पर

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

पढ़ें 24 नवंबर से जुड़ी तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण ख़बरें, सिर्फ Siwan Express News पर, पढ़ें देश-दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें, मनोरंजन, खेल जगत, बाजार, आदि से जुड़ी खबरें एक साथ सिर्फ यहाँ।

https://siwanexpress.com/was-doing-fake-job-army-4-months-posted-pathankot/

AIMMS में हुआ सर्वर डाउन, हैकर्स का हाथ होने का शक

भारत के सबसे बड़े गवर्नमेंट हॉस्पिटल दिल्ली AIIMS का सर्वर कल बुधवार की सुबह 7 बजे अचानक से डाउन हो गया। सर्वर डाउन हो के कारण अस्पताल में मरीजों के रजिस्ट्रेशन और सैंपल लेने की प्रक्रिया ठप हो गई थी। एजेंसियों द्वारा साइबर अटैक की आशंका भी जताई जा रही है।

पढ़ें 24 नवंबर से जुड़ी तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण ख़बरें, सिर्फ Siwan Express News पर
AIIMS में हुआ सर्वर डाउन

AIIMS के सर्वर डाउन का मामला गृह मंत्रालय तक पहुंच चुका है। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (NIC) के अनुसार यह रैंसमवेयर वायरस अटैक भी हो सकता है। जिस कारण हॉस्पिटल में इंटरनेट सेवा बंद है और सभी कार्य मैन्युअली किए जा रहे हैं।

विक्रम सिंह सैनी को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ा झटका

बीजेपी के नेता विक्रम सिंह सैनी को इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा बड़ा झटका दिया गया। कोर्ट द्वारा मुजफ्फरनगर में हुए दंगे के मामले को लेकर मिली सजा के खिलाफ दायर उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया है। विक्रम सिंह सैनी की विधानसभा सदस्यता पहले ही जा चुकी है।

विक्रम सिंह सैनी को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ा झटका
विक्रम सिंह सैनी को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ा झटका

मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट द्वारा नाराजगी जताई गई है। साथ ही, कोर्ट ने कहा कि दोषी व्यक्ति पर बेहद गंभीर आरोप साबित हुए हैं। विधानसभा की सदस्यता की योग्यता से बचने के लिए दिया गया आधार भी सही नहीं है। हाईकोर्ट द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद खतौली सीट पर उपचुनाव का रास्ता साफ हो गया है।

यासिन मलिक के खिलाफ नया वारंट जारी

जम्मू के टाडा कोर्ट द्वारा 32 साल पुराने मामले को लेकर जेल में बंद जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के प्रमुख यासीन मलिक के खिलाफ एक नया वारंट इश्यू किया गया है। इस मामले की अगली सुनवाई 22 दिसंबर को की जायेगी। इस मामले को लेकर यासिन मलिक को प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यासिन मलिक के खिलाफ नया वारंट जारी
यासिन मलिक के खिलाफ नया वारंट जारी

CBI की वकील मोनिका कोहली द्वारा बुधवार को इसकी जानकारी दी गई। अलगाववादी नेता यासिन मलिक पर 1990 में वायुसेना के चार जवानों की हत्या का आरोप लगाया गया है। इस मामले की सुनवाई जम्मू के टाडा कोर्ट में चल रही है।

इलेक्शन कमिश्नर और चीफ इलेक्शन कमिश्नर की नियुक्ति पर बोला SC

इलेक्शन कमिश्नर और चीफ इलेक्शन कमिश्नर की नियुक्ति को लेकर सुनवाई हुई जिसमे सुप्रीम कोर्ट द्वारा कहा गया कि जरूरत ऐसे चीफ इलेक्शन कमिश्नर की है जो गलत होने पर पीएम के खिलाफ भी एक्शन ले सके। सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्र सरकार के वकील से चीफ इलेक्शन कमिश्नर के काम में राजनीतिक दखलंदाजी नहीं होनी चाहिए।

इलेक्शन कमिश्नर और चीफ इलेक्शन कमिश्नर की नियुक्ति पर बोला SC
SC इलेक्शन कमिश्नर और चीफ इलेक्शन कमिश्नर की नियुक्ति पर बोला 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा कहा गया कि, चीफ इलेक्शन कमिश्नर की नियुक्ति में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को शामिल किया जाना अनिवार्य है, जिससे आयोग की स्वतंत्रता सुनिश्चित हो सके। सुप्रीम कोर्ट उस अर्जी को लेकर सुनवाई कर रहा है जिसमें कहा गया है कि चीफ इलेक्शन कमिश्नर की नियुक्ति के लिए कॉलेजियम जैसा सिस्टम होना चाहिए।

रोनाल्डो पर लगा दो मैच का प्रतिबंध

फुटबॉल के दिग्गज और मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर लगा 2 मैचों का प्रतिबंध साथ ही लगाया गया जुर्माना। उनको अपने फैन का फोन तोड़ना महंगा पड़ गया। उन्होंने इसी साल एवर्टन में अपने एक फैन के हाथ से मोबाइल फोन छीन लिया था और उसे तोड़ दिया था।

रोनाल्डो पर लगा दो मैच का प्रतिबंध
रोनाल्डो पर लगा दो मैच का प्रतिबंध

इस मामले को लेकर फुटबॉल एसोसिएशन ने कार्रवाई करते हुए उन पर 50 हजार पाउंड यानी लगभग 49.43 लाख रूपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही, उन पर दो मैच का बैन भी लगाया गया है।

सत्येंद्र जैन के मामले की सुनवाई होगी आज

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा तिहाड़ जेल से उनके वीडियो के सामने आने के बाद से कोर्ट का रुख किया है। सत्येन्द जैन के वकील ने कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है जिसमें वीडियो लीक न किए जाने की मांग की गई है। कोर्ट आज इस मामले की सुनवाई करेगी।

सत्येंद्र जैन के मामले की सुनवाई होगी आज
सत्येन्द जैन के मामले की सुनवाई होगी आज

कुछ काम की खबरें

अगर आपने भी अभी तक अपना पैन कार्ड अपने आधार से लिंक नहीं कराया है तो जल्द ही करवा लें। क्योंकि 31 मार्च 2023 के बाद से ऐसा नहीं करने पर आपका पैन कार्ड इन एक्टिव कर दिया जाएगा। पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने की डेडलाइन कई बार दी जा चुकी है और इस बार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इसे बढ़ाने के पक्ष में नहीं है।

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) द्वारा तमिलनाडु पशुपालन सेवा में 731 पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के पदों पर भर्ती की नोटिफिकेशन जारी की है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों पर 17 दिसंबर 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटीफिकेशन लिंक पर जाकर देख सकते हैं।

शेयर बाज़ार के ताजा हाल

आज हरे निशान के साथ खुले एशियाई बाजार। वहीं, यूरोपीय मार्केट्स में तेजी का माहौल बना रहा। साथ ही, पिछले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए थे।

आज का मौसम का ताजा हाल

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा, केरल, तमिलनाडु, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश में पूरा दिन बादल छाया रहेगा। वहीं, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, पंजाब, ओडिशा, छत्तीसगढ़, दिल्ली, दक्षिण तेलंगाना, पश्चिमी हिमालय में बारिश होने की संभावना है।

खेल समाचार

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया है। इस हार के बाद अर्जेंटीना के पिछले 36 मैचों में नहीं हारने का रिकार्ड टूट चुका है। इस जीत के बाद पूरे सऊदी अरब में जश्न मनाया जा रहा है। सऊदी अरब के किंग क्राउन प्रिंस सलमान ने इस ख़ुशी के मौके पर हॉलिडे का एलान किया है।

न्यूजीलैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम ने तीन मैचों की T-20 सीरीज को जीत लिया है। अब दोनों ही टीम 25 नवंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। जिसमे भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन होंगे।

भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ICC की रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 T-20 बल्लेबाज बने हुए हैं। वे पिछले हफ्ते भी टॉप पर ही रहे थे।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED