SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

पढ़ें 28 नवंबर से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

पढ़ें 28 नवंबर से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर, पढ़ें देश-दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें, मनोरंजन, खेल जगत, बाजार, आदि से जुड़ी खबरें एक साथ सिर्फ यहाँ।

https://siwanexpress.com/all-main-important-news-27-november/

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले को याद करते हुए कहा कि गुजरात और हमारे देश को कांग्रेस और उसकी विचारधारा वाले दलों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

पढ़ें 28 नवंबर से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
पीएम में कांग्रेस पर निशाना साधा

मोदी ने आगे कहा कि यह सारे दल बड़े आतंकवादी हमलों पर चुप्पी साधे रहते हैं ताकि उनके वोट बैंक पर कोई बुरा असर न पड़े। इसके आगे उन्होंने कहा, ‘जब बटला हाउस एनकाउंटर हुआ, तो एक कांग्रेस नेता ने आतंकवादियों के लिए रोना रोया। गुजरात और देश को ऐसी पार्टियों से सतर्क रहना चाहिए।’

AAP ने गुजरात में पुरानी पेंशन लागू करने का किया वादा

आम आदमी पार्टी के प्रबंधक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गुजरात की जनता से एक वादा किया, जिसमे उन्होंने कहा कि अगर हम गुजरात में जीतते है तो 31 जनवरी तक उनकी पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

AAP ने गुजरात में पुरानी पेंशन लागू करने का किया वादा
AAP ने गुजरात में पुरानी पेंशन लागू करने का किया वादा

साथ ही, सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि पंजाब में हमने पुरानी पेंशन योजना लागू कर भी दिया है।

चीन में कोरोना के कारण पाबंदियों को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी

चीन में लागू किए गए कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए कड़े प्रतिबंधों के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन तेजी से चल रहे हैं। इस बीच, देश में संक्रमण के मामलों में भी बढ़ते हुए नजर आ रहे है। कल, रविवार को covid-19 के करीब 40 हजार नए मामले सामने आए हैं। यूनिवर्सिटी के छात्र सफेद कागज को लेकर साइलेंट शो करते दिखाई दिए।

चीन में कोरोना के कारण पाबंदियों को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी
कोरोना के कारण पाबंदियों को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी

इसके खिलाफ पेइचिंग और नानजिंग यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा भी प्रदर्शन किए गए। इसके अलावा ‘शी जिनपिंग, इस्तीफा दो और ‘कम्युनिस्ट पार्टी सत्ता छोड़ो’ जैसे नारे भी लगाए गए। चीन के उत्तर पश्चिम शहर उरुमची में प्रदर्शनकारियों द्वारा आरोप लगाए गए है कि इन नियमों के कारण एक टावर में आग लग गई जिसके दौरान 10 लोगों की मौत हो गई।

महाराष्ट्र के रेलवे स्टेशन का फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिरा

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर बने एक फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिर गया। जिसमे, एक महिला की मौत हो गई, साथ ही 15 लोग घायल हो गए। अधिकारियों के अनुसार, स्टेशन पर कल रविवार शाम करीब 5 बजे यह हादसा हुआ।

महाराष्ट्र के रेलवे स्टेशन का फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिरा
पुणे रेलवे स्टेशन का फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिरा

पुणे जाने वाली एक ट्रेन में सवार होने के लिए बड़ी संख्या में यात्री इस फुट ओवरब्रिज से जा रहे थे कि तभी अचानक उसका एक हिस्सा टूट कर गिर गया। रेलवे द्वारा गंभीर रूप से घायल हुए यात्रियों को 1 लाख रुपए मुआवजा और सामान्य रूप से घायल हुए यात्रियों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया गया है।

गुड़गांव में बीजेपी को लगा बड़ा झटका

गुड़गांव में हुए जिला परिषद के चुनाव में 10 वॉर्डों में से 6 में निर्दलीयो की जीत हुई है। केवल चार सीटों पर ही कमल खिल सका। वहीं, फरीदाबाद में 1 जेजेपी, 1 बीएसपी और कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारो के अलावा 7 निर्दलीयो की जीत हुई है।

IT मंत्री ने प्रस्तावित डेटा प्रोटेक्शन कानून के फायदे बताए

केंद्रीय IT राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने रविवार को कहा कि सरकार प्रस्तावित डेटा प्रोटेक्शन कानून के अनुसार नागरिकों की प्राइवेसी को भंग नहीं कर पाएगी। सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा, महामारी और प्राकृतिक आपदाओं जैसी असाधारण स्थितियों में ही निजी डेटा तक पहुंच पाएगी।

IT मंत्री ने प्रस्तावित डेटा प्रोटेक्शन कानून के फायदे बताए
IT मंत्री ने प्रस्तावित डेटा प्रोटेक्शन कानून के फायदे बताए

डिजिटल पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल के ड्राफ्ट पर उन्होंने कहा कि प्रस्तावित डेटा प्रोटेक्शन बोर्ड स्वतंत्र होगा। इसमें कोई सरकारी अधिकारी नहीं होगा।

कुछ काम की खबरें

1. मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (mp peb) द्वारा ग्रुप 2 (सब ग्रुप 4) पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के अनुसार 3,555 पद भरे जाएंगे। जो भी इच्छुक उम्मीदवार है वह 5 जनवरी 2023 से इसकी ऑफिशियल वेबसाइट  peb.mp.gov.in  पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं, आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2023 है।

2. तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) द्वारा तमिलनाडु पशुपालन सेवा में कुल 731 पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार लायक है वह इन पदों के लिए 17 दिसंबर 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

शेयर बाज़ार के ताज़ा हाल

आज लाल निशान के साथ खुले एशियाई मार्केट। वहीं, यूरोपीय मार्केट्स में तेजी देखने को मिला। साथ ही, पिछले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए थे।

खेल समाचार

फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप ई में स्पेन और जर्मनी के बीच कल खेला गया मुकाबला ड्रॉ हो गया। अब ये मुकाबला 1-1 से बराबरी पर चल रहा है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया वनडे मैच बारिश के कारण कल रविवार को रद्द कर दिया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 4.5 ओवर में बिना विकेट गवाएं 22 रन बनाए। तभी बारिश शुरू हो गई। जब 3 घंटे 47 मिनट बाद दोबारा मैच शुरू हुआ तो इसे 29-29 ओवर का मैच कर दिया गया। जिसके बाद 8 ओवर का खेला गया लेकिन फिर बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद मैच को रद्द करना पड़ा।

आज के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक या दो जगहों पर हल्की और मध्यम बारिश होने के आसार है। वहीं, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, गोवा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश संभवना जताई गई है और वहीं, देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज 28 नवंबर को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा। वहीं, प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब कैटेगरी में है। दिल्ली में रविवार को औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक 328 रहा, जो बेहद खराब श्रेणी में आता है।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED