SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

पढ़ें 4 नवंबर से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर

अहम और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

पढ़ें 4 नवंबर से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर, पढ़ें देश-दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें, मनोरंजन, खेल जगत, बाजार, आदि से जुड़ी खबरें एक साथ सिर्फ यहाँ।

https://siwanexpress.com/fire-break-out-hotel-and-coaching/

सीएम योगी आज होने हिमाचल दौरे पर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वे यहां चुनावी दौरे के लिए आयेंगे। वह सुबह 9.15 बजे लखनऊ से रवाना होकर करीब 10.25 बजे तक गग्गल एयरपोर्ट, कांगड़ा पहुंच जायेंगे। जहां वह करीब 11 बजे से समलाना ज़्वाली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

पढ़ें 4 नवंबर से जुड़े तमाम मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
सीएम योगी हिमाचल दौरे पर

हिमाचल में AAP के रोड शो में हुआ हंगामा

हिमाचल प्रदेश में AAP के रोड शो के दौरान हुआ हंगामा। पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के सामने पंजाब से आए ETT-TET पास अध्यापक संघ के सदस्यों द्वारा अपने मांग पत्र को लहराए गए। ये मामला यही नहीं थमा जब AAP के कार्यकर्ताओं ने अध्यापक संघ को ऐसा करने से मना किया तो बात और ज्यादा बिगड़ गई।

AAP के रोड शो में हुआ हंगामा
AAP के रोड शो में हुआ हंगामा

अध्यापक संघ के सदस्यों ने पर्चे उछाले और केजरीवाल मुर्दाबाद के भी नारे लगाए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लात-घूंसे चलाए गए। ऐसे हालात हो गए कि अरविंद केजरीवाल को बीच में ही भाषण छोड़कर वापिस लौटना पड़ा।

भ्रष्टाचार के खिलाफ बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ निडर और बेबाक होकर एजेंसियां और अधिकारी काम करें। दिल्ली में स्थित विज्ञान भवन में सेंट्रल विजिलेंस कमीशन (सीवीसी) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने ये बातें कहीं। पीएम मोदी बोले कि ईमानदारी का ठेका लेने वाले लोग, भ्रष्टाचारियों के साथ फोटो खिंचवाने में भी शर्म नहीं करते। समाज को चाहिए कि ऐसे लोगों को उनके कर्तव्यों का बोध अवश्य कराए।

केसीआर द्वारा बीजेपी पर हमला

तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि बीजेपी ने पार्टी के विधायकों को रिश्वत देने की कोशिश की है। उन्होंने गुरुवार को मुनुगोड़े में हुए एक प्रेस कांफ्रेंस के समय एक के बाद एक ऐसे कई  वीडियो पेश किए।

केसीआर द्वारा बीजेपी पर हमला
केसीआर द्वारा बीजेपी पर हमला

जिसमें ये दावा किया गया है कि बीजेपी रिश्वत देकर विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहा है। KCR ने पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि, पीएम ‘रिश्वत देने और विधायकों को खरीदने’ की राजनीति को बढ़ावा देते हैं।

इमरान खान पर चली ताबड़तोड़ गोलियां

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर चली ताबड़तोड़ गोलियां। जिसमे से एक गोली इमरान खान के पैर में लग गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये हमला गुरुवार की शाम पंजाब के वजीराबाद में हुआ। जब वह अपने चाहने वालो का अभिवादन कर रहे थे। तभी हमलावर ने इमरान खान पर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसमे इमरान खान के दाहिने पैर में गोली लग गई है।

इमरान खान (फाइल फोटो)
इमरान खान (फाइल फोटो)

वहीं, पाकिस्तान-तहरीक-ए इंसाफ (PTI) के सेक्रेटरी जनरल ने ये दावा किया कि पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने बताया है कि इस हमले के पीछे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और एक वरिष्ठ सेना अधिकारी का हाथ है। वहीं दूसरी तरफ इमरान खान पर हमला करने वाला शख्स का कहना है कि वह सिर्फ इमरान खान को मारना चाहता था। क्योंकि वह लोगों को गुमराह कर रहे थे। उसके पीछे किसी का हाथ नहीं है, वह अकेला ही आया था।

उत्तर रेलवे द्वारा प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में कटौती

उत्तर रेलवे द्वारा प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में की कटौती की गई है। दिवाली और छठ पूजा के कारण प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ाकर 50 रुपए कर दिया गया था। लेकिन अब उसे कम कर दिया गया है। 14 रेलवे स्टेशनो में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम घटाकर 10 रुपये कर दिया गया है।

हेमंत सोरेन ने दी जांच एजेंसियों को चुनौती

Enforcement Directorate द्वारा झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ करने के लिए बुलाया था। लेकिन वह ED के दफ्तर पहुंचने की जगह एक रैली में पहुंच गए।

हेमंत सोरेन ने दी जांच एजेंसियों को चुनौती
हेमंत सोरेन ने दी जांच एजेंसियों को चुनौती

जहां उन्होंने ED को चुनौती दी और कहा कि अगर गुनाह किया है तो पूछताछ क्या करना? हिम्मत है तो गिरफ्तार करके दिखाओ।’ साथ ही, हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर हमला भी बोला। वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, सोरेन ने ED से पेश होने के लिए 3 हफ्ते का समय मांगा है।

कुछ काम की ख़बरें

1. दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की बढ़ती खराब गुणवत्ता के कारण गौतम बुद्ध नगर में कक्षा 1 से 8 तक की कक्षाएं ऑनलाइन के जरिए चलाने का आदेश दिया गया है। यह व्यवस्था अभी केवल 8 नवंबर तक के लिए लागू की गई हैं। आदेश में यह भी कहा गया है कि 9वीं से 12वीं तक के लिए भी ऑनलाइन क्लास शुरू किए जा सकते हैं।

2. दिल्ली जल बोर्ड ने पानी पर लगने वाले हर तरह के बकाया बिलों पर ब्याज और जुर्माने पर छूट देने की घोषणा की है। जो भी ग्राहक 31 दिसंबर 2022 तक पानी का बकाया क्लियर कर देता है, उन्हें लेट पेमेंट सरचार्ज पर 100 पर्सेंट छूट दी जाएगी। वहीं, जो ग्राहक 1 जनवरी 2023 से लेकर 31 मार्च 2023 तक पानी का बकाया बिल क्लियर कर देता हैं, उन्हें सरचार्ज पर 75% तक की छूट दी जाएगी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल, 05 नवंबर, 2022 को UGC-NET की परीक्षा के नतीजों की घोषणा करेगा। रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स अपने नतीजे एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट  nta.ac.in और ugcnet.nta.nic पर जा कर देख सकते हैं।

मौसम का ताज़ा हाल

दक्षिण तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, पश्चिमी हिमालय में बारिश होने के संभावना है। वहीं, ओडिशा, केरल, आंध्र प्रदेश, कोंकण, लक्षद्वीप, मध्य महाराष्ट्र में हल्की बारिश होने के आसार है।

दिल्ली-एनसीआर में दिन – प्रतिदिन बढ़ते पॉल्यूशन के कारण अब से पंजाब में पराली जलाने वालों पर जुर्माना लगा दिया है। अब से पंजाब में जो भी व्यक्ति पराली जलाते दिखेगा, उस पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है।

खेल से जुडी खबरें

T- 20 वर्ल्ड कप 2022 में आज दो मुकाबले खेले जायेंगे। दिन का  पहला मुकाबला न्यूज़ीलैंड और आयरलैंड के बीच खेला जाएगा, वहीं दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा।

T- 20 वर्ल्ड कप का कल 36वें मुकाबले था जिसमे, पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराकर मैच अपने नाम किया। पाकिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका को 33 रन से हराया। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 9 विकेट गवाकर 185 रन बनाए। जवाब में उतरी साउथ अफ्रीका को बारिश के कारण 14 ओवर में 142 का टारगेट मिला था। लेकिन, साउथ अफ्रीका की टीम 9 विकेट पर 108 रन ही बना पाई।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED