SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

पढ़ें 7 नवंबर से जुड़े सभी मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

पढ़ें 7 नवंबर से जुड़े सभी मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर, पढ़ें देश-दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें, मनोरंजन, खेल जगत, बाजार, आदि से जुड़ी खबरें एक साथ सिर्फ यहाँ।

https://siwanexpress.com/notification-released-iaf-agniveer-vayu-2023/

7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे

6 राज्यों में 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे की घोषणा हो गई है। जिसमें 4 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है। उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ, बिहार की गोपालगंज, ओडिशा की धामनगर और हरियाणा की आदमपुर सीट पर बीजेपी की जीत हुई है। वहीं, बिहार के मोकामा में RJD ने अपनी जीत का परचम लहराया है। तेलंगाना में कांग्रेस की मुनूगोडे सीट से तेलंगाना राष्ट्र समिति ने जीती है। वहीं, महाराष्ट्र में अंधेरी ईस्ट सीट में उद्धव गुट ने अपनी जीत परचम लहराया।

पढ़ें 7 नवंबर से जुड़े सभी मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर
6 राज्यों के उपचुनाव के नतीजे

दिल्ली-एनसीआर की हवाओ में हुआ सुधार

दिल्ली-एनसीआर की हवाओं में लगातार दूसरे दिन सुधार देखने को मिला। जिसमें केंद्र सरकार की वायु गुणवत्ता एजेंसी सीएक्यूएम ने ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान (GRAP) का चौथा चरण वापस लेने की घोषणा कर दी है। जिसके बाद में दिल्ली-एनसीआर में गैर बीएस-6 हल्के वाहनों व ट्रकों को प्रवेश के लिए अनुमति दे दी गई है।

हवाओं में हुआ सुधार
हवाओं में हुआ सुधार

जरूरी निर्माण कार्य को भी शुरू करने की अनुमति भी दे दी जाएगी। प्रतिबंध हटाए जाने के बाद दिल्ली के प्राइमरी स्कूलों को खोलने को लेकर आज सरकार फैसला ले सकती है।

एयर एशिया का विमान तकनीकी खराबी के कारण वापिस लौट 

पुणे से बेंगलुरु जाने वाली  Air Asia का विमान टेक्निकल फॉल्ट के कारण सोमवार को उड़ान नहीं भर पाई। एयर एशिया की फ्लाइट i5-1427 का टेक्निकल फॉल्ट के कारण उसका टेकऑफ कैंसिल कर दिया गया। विमान को रनवे से वापस लौटना पड़ा। विमान की कंपनी की तरफ से यात्रियों को असुविधा के लिए माफी मांगी गई है।  विमान में कुल 180 लोगों के सवार होने की खबर है।

हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने, सूबे में 5 नए मेडिकल कॉलेजों को बनवाने और 8 लाख नौकरियां देने का भी वादा किया है।

बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र
बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र

इससे पहले कांग्रेस ने भी अपना घोषणापत्र जारी किया है। इसमें, पहली कैबिनेट ली बैठक में राज्य में लोगों को 1 लाख सरकारी नौकरी देने के साथ ही कई अन्य वादे किए गए हैं।

तंजानिया में हुआ एक विमान हादसा, 19 लोगों की मौत

तंजानिया के बुकोबा शहर में एक यात्री विमान लैंडिंग के समय विक्टोरिया झील में जा गिरा। विमान में कुल 43 लोग सवार थे, जिनमें से 26 लोगों को बचा लिया गया है। वहीं, इस हादसे में 19 लोगों की जान चली गई है। तंजानिया की पुलिस का कहना है कि खराब मौसम के कारण ये हादसा हुआ है। हादसा एयरपोर्ट से महज 100 मीटर दूर हुआ था। ये विमान प्रेसिजन एयर कंपनी का था।

बिना वार्निंग सस्पेंड होंगे Twitter पैरोडी एकाउंट्स, एलन मस्क ने दी चेतावनी

अब एलन मस्क ने ट्विटर अकाउंट्स के सस्पेंड होने को लेकर बड़ी घोषणा की है। उनका कहना है कि उस हर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया जाएगा जो अपनी पहचान बदलेगा। अब इस बात को लेकर आगे कोई चेतावनी नहीं दी जाएगी। बिना किसी चेतावनी अकाउंट को सस्पेंड कर दिया जाएगा।

बिना वार्निंग सस्पेंड होंगे Twitter पैरोडी एकाउंट्स
बिना वार्निंग सस्पेंड होंगे Twitter पैरोडी एकाउंट्स

मस्क ने कहा कि अगर कोई पैरोडी अकाउंट है तो उसपर साफ लिखा होना चाहिए कि वो पैरोडी अकाउंट है. अगर ऐसा नहीं लिखा होगा तो अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा, जो किसी और का नाम या फोटो इस्तेमाल कर रहा होगा. एलन ने एक और ट्वीट में कहा कि किसी भी तरह के नाम में बदलाव से आप अपना वेरिफाइड अकाउंट का नुकसान कर सकते हैं.

कुछ काम की खबरें

1. एक्सिस बैंक द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मिलने वाले ब्याज दर में बढ़ोतरी की गई है। बैंक ने इंटरेस्ट रेट्स 2 करोड़ रुपये से कम कर के FD पर रिवाइज्ड किए हैं। एक्सिस बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, नई ब्याज दरें 5 नवंबर 2022 से लागू की जा चुकी हैं।

2. भारतीय वायुसेना द्वारा अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ये अग्निवीरों की भर्ती जनवरी 2023 बैच के लिए होने जा रही है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, अग्निवीरों के लिए ऑनलाइन परीक्षा 18 से 24 जनवरी 2023 के बीच आयोजित की जाएगी। आवेदन की शुरुआत आज 7 नवंबर 2022 से है। इसकी ऑफिशियल वेबसाइट http://agnipathvayu.cdac.in है, जिसपर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

शेयर बाज़ार के ख़बर

हरे निशान के साथ आज एशियाई बाजार खुले। यूरोपीय मार्केट्स में भी नरमी छाई रही। वहीं, पिछले ट्रेडिंग सैशन में बढ़त के साथ सेंसेक्स और निफ्टी बंद हुए थे।

खेल से जुड़े खबरें

इस साल विश्व कप में चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंची हैं जिसमे न्यूजीलैंड-इंग्लैंड और भारत-पाकिस्तान है। जिसमे, पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 9 नवंबर को एससीजी के सिडनी में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को एडिलेड के ओवल मैदान पर होगा।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED