SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

रीवा जिले के सोहागी पहाड़ में हुआ एक भयानक सड़क हादसा, 15 लोगो की मौत और 40 घायल

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

रीवा जिले के सोहागी पहाड़ में हुआ एक भयानक सड़क हादसा, 15 लोगो की मौत और 40 घायल। ये हादसा शुक्रवार देर रात को हुआ। जब कुछ मजदूर दिवाली की खुशियां मनाने अपने परिवार के पास जा रहे थे।

रीवा: एक भीषण सड़क हादसे ने दो राज्यों की धनतेरस और दिवाली के त्योहार को एकदम फीका कर दिया। हैदराबाद से बस में सवार हो मजदूर दिवाली के अवसर पर अपने परिवार के पास जाने के लिए निकले थे। लेकिन किसे क्या पता था कि जिन खुशियों को लिए वह बस में चढ़ रहे है वो खुशियां अब उनके परिवार के लिए मातम में बदलने वाला है।

दीपावली से ठीक दो दिन पहले इस दर्दनाक हादसे ने मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के लोगों के दिल पर दुख का बड़ा छाप छोड़ दिया है। इस खबर से उस हर व्यक्ति को सदमा लगा है, जो उनके साथ काम करते थे, दोपहर का खाना खाते थे, रात में सुकून के दो पल बिताते थे।

https://siwanexpress.com/padhe-aaj-22-october-ke-mukhya-aur-mahatvpurn-khabarein/

बस में 100 यात्री थे सवार, हादसे का जिम्मेदार कौन

ये भीषण हादसा फिर एक बार हमेशा की तरह एक बड़ा सवाल छोड़ गया है कि आखिरकार इस हादसे का जिम्मेदार कौन है। क्योंकि इस बस में 30, 40 या 50 यात्री नहीं बल्कि 100 यात्री सवार थे। रास्ते में कहीं कोई चेकिंग या रोकटोक नहीं की गई। क्या इस हादसे के लिए एमपी और यूपी सरकार संयुक्त रूप से जिम्मेदार नहीं है।

शुक्रवार- शनिवार की आधी रात में हुए इस हादसे ने 15 मजदूरों की जान ले ली। जब मजदूर हैदराबाद से अपने घर दिवाली की खुशियां मनाने अपने परिवार के पास जा रहे थे। बस में सवार 100 अधिक मजदूर इस हादसे के शिकार हो गए। कोई मजदूर लखनऊ के थे तो कोई बिहार के तो कोई नेपाल के अपने घर जाकर दिवाली मनाने के सपने सजाए चले थे। वहीं,  उधर इनके परिवार के लोग इनका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

हादसे से पहले बस यात्रियों ने ढाबे पर खाया खाना

बताया जा रहा है कि हादसे से ठीक पहले बस एक ढाबे पर रुकी थी। जहां मजदूरों ने ढाबे पर खाना खाया और अपनी-अपनी सीट पर जा कर बैठ गए। इस बात से बिल्कुल बेखबर कि आगे उनकी मौत उनका इंतजार कर रही है। बताया जा रहा है कि 100 यात्री सवार होने के कारण बस में पैर रखने की भी जगह नहीं थी। जिस कारण ड्राइवर ठीक से बस का गेयर भी नहीं बदल पा रहा था।

रीवा जिले के सोहागी पहाड़ में हुआ एक भयानक सड़क हादसा, 15 लोगो की मौत और 40 घायल
रीवा जिले के सोहागी पहाड़ में हुआ एक भयानक सड़क हादसा

नजदीक के ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू

एमपी और यूपी की सीमा को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 30 पर रीवा जिले के सोहागी पहाड़ में शुक्रवार-शनिवार की आधी रात को दिल दहला देने वाला सड़क हादसा हो गया। इसमें 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 यात्री बहुत बुरी तरह घायल हो गए हैं।

नजदीक के ग्रामीणों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। हादसे की खबर पाते ही घटनास्थल पर कलेक्टर, एसपी समेत तमाम प्रशासनिक कर्मचारी मौके पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेजा गया। हादसे में मारे गए व्यक्तियों के शव को त्योंथर के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

सोहागी पहाड़ में 3 वाहनों के बीच भीषण टक्कर

सिकंदराबाद से बस में बैठकर सभी यात्री अपने घर लखनऊ जा रहे थे। इस बीच पहले बस कटनी पहुंची। जहां से बस में लखनऊ के लिए कटनी से अन्य सवारियों को भरा गय।  इसके बाद बस सवारियों को लेकर यूपी के लखनऊ के लिए रवाना हो गई। जैसे ही बस रीवा के सोहागी पहाड़ में पहुंची तभी अचानक बस अनियंत्रित हो गई और ट्रक से टकरा गई। जिस ट्रक से बस की टक्कर हुई वह ट्रक गिट्टी से लोड था।

बस में 100 से अधिक यात्री सवार थे। बस जैसे ही सोहागी पहाड़ के नजदीक पहुंची, तभी बस के आगे जा रहे ट्रक की टक्कर किसी अन्य गाड़ी से हो गई। तभी इसी दौरान अनियंत्रित बस ने ट्रक को पीछे से ठोकर मार दी। जिस कारण बस के बोनट और आगे की सीट पर बैठे सभी यात्रियों की मौत हो गई।

 अलग- अलग राज्यों के रहने वाले मृतक यात्री

पुलिस ने बताया कि, जिस ट्रक से इस बस की भिड़ंत हुई और उस ट्रक के आगे जिस वाहन से ये बस टकरााया, वह वहान चालक और वाहन लेकर घटना के तुरंत बाद से ही मौके से गायब है। इस वजह से घटना की सभी जानकारी इकट्ठी नहीं हो पा रही है। घटना के बाद से पुलिस ने आगे वाले वाहन की जांच के साथ पूरे घटनाक्रम की जांच में लगा हुआ है। अगर पुलिस की मानें तो मरने वाले सभी यात्री उत्तर प्रदेश, बिहार और नेपाल के रहने वाले हैं।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED