SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

26 जनवरी से पहले दिल्ली मेट्रो में बढाई गई सुरक्षा गतिविधियां, DMRC द्वारा दी गई जानकारी

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

26 जनवरी से पहले दिल्ली मेट्रो में बढाई गई सुरक्षा गतिविधियां, DMRC द्वारा दी गई जानकारी।

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियां बड़े जोरों शोरों से शुरू हो चुकी है। वहीं, 26 जनवरी की तैयारियां और देश की सुरक्षा को देखते हुए DMRC द्वारा भी सतर्क किया गया है।

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (DMRC) ने मेट्रो की सुरक्षा को देखते हुए कहा है कि गणतंत्र दिवस के कारण मेट्रो में सुरक्षा गतिविधियों को बढ़ाया जा रहा हैं। जिस कारण सिक्योरिटी चेक के दौरान अधिक समय लग सकता है। इसलिए DMRC द्वारा दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि यात्रा में कुछ समय अतिरिक्त लेकर चलें।

https://siwanexpress.com/bihar-inspectors-mother-forced-beg-in-cold/

गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की संभावना हाई अलर्ट जारी 

26 जनवरी यानी हमारे देश का गणतंत्र दिवस, जिस पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (ISI) और तमाम आतंकी संगठन भारत में हमले की साज़िश रच रहे है। सुरक्षा एजेंसियों की खुफिया रिपोर्ट द्वारा इस बात का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, 26 जनवरी को दिल्ली, पंजाब समेत हमारे देश के कई शहरों में आतंकी हमले होने की जानकारी मिली है। ISI द्वारा इन आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए दाऊद गैंग के मेंबर्स की मदद ली गईं है।

आतंकी हमले की साजिश

रिपोर्ट में दी गई जानकारी में कहा गया है कि पाकिस्तान द्वारा ISI स्लीपर सेल और अवैध रोहिंग्याओं के जरिए 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली और पंजाब में IED ब्लास्ट करवाने की संभावना है। इतना ही नहीं, आतंकी लोन वुल्फ अटैक की भी साज़िश रचने में लगे है।

दिल्ली मे मिले 2 संदिग्ध व्यक्ति

जानकारी के लिए बता दे कि अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली में 2 संदिग्धों को शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद, पूछताछ के दौरान इस बात की पुष्टि हो गई थी कि वे दोनो ही आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं। साथ ही, दोनो आतंकियों के पास से दो हैंड ग्रेनेड भी मिला था।

26 जनवरी से पहले दिल्ली मेट्रो में बढाई गई सुरक्षा गतिविधियां, DMRC द्वारा दी गई जानकारी

फ्लाइट्स का बदला गया समय, कुछ उड़ानें हुई रद्द

देश की राजधानी दिल्ली में भारतीय वायु सेना (IAF) द्वारा गणतंत्र दिवस की तैयारियां बड़े जोरों शोरों शुरू हो चुकी हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया द्वारा अपनी कुछ घरेलू उड़ानो को रद्द करने का फैसला किया गया है। एयर इंडिया द्वारा ये फैसला दिल्ली हवाई अड्डे द्वारा जारी किए गए नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) के अनुसार लिया गया है।

74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर उसकी तैयारियों को मद्देनजर रखते हुए, 1 हफ्ते तक हर रोज तीन घंटे के लिए हवाई क्षेत्र पर रोक लगी रहेंगे। इसी बात को देखते हुए एयर इंडिया द्वारा अपनी कुछ घरेलू उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा, कुछ अन्य फ्लाइट्स को री-शेड्यूल करने को कहा गया है।

नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) का पालन 

नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) के अनुसार, 19 से 24 जनवरी तक और 26 जनवरी को सुबह 10:30 बजे से 12:45 तक हवाई क्षेत्र पर पूरी तरह से रोक रहेंगी। नोटिस टू एयरमेन का पालन करते हुए एयर इंडिया द्वारा ऊपर दी गई समय सीमा के दौरान 7-दिन तक के लिए दिल्ली आने जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है। हालांकि, दूसरे रूट्स पर किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED