SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

SSC CGL का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

SSC CGL का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड । एसएससी सीजीएल का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया है। उम्मीदवार SSC की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।

https://siwanexpress.com/read-all-main-important-news-related-1-november/

SSC CGL 2020 final result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (CGL Examination 2020) का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे SSC CGL 2020 का रिजल्ट देखने के लिए ssc की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 7,108 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास कर ली है।

परीक्षा की सूचना के प्रावधानों के अनुसार एलिजिबल कैंडिडेट्स को पदों का आवंटन डॉक्यूमेंट के वेरिफिकेशन के समय उम्मीदवारों द्वारा दिए गए पदों की योग्यता-सह-वरीयता के आधार पर किया गया है। अपॉइंटमेंट के लिए कुल 7,108 उम्मीदवारों की अंतिम रूप से सिफारिश की गई है। SSC CGL 2020 के अंतिम परिणाम में खाली स्थानों के लिए अलग -अलग पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों के श्रेणी-वार और पोस्ट-वार ब्रेकअप के साथ-साथ अंतिम चुने गए उम्मीदवारों के कट-ऑफ वृतांत शामिल हैं।

एसएससी सीजीएल के परिणाम ऐसे करे चेक

सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

इसके बाद, होमपेज पर, “संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा, 2020 (CGL) अंतिम परिणाम की घोषणा” लिंक पर क्लिक करें।

अब, स्क्रीन पर एक पीडीएफ दिखाई देगा।

अपनी date of birth की मदद से अपना रिजल्ट चेक करें।

SSC CGL 2020 के रिजल्ट का पीडीएफ डाउनलोड करें।

SSC CGL का फाइनल रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

चार उम्मीदवारों के परिणाम रोके गए

SSC ने चार उम्मीदवारों के साइन और फोटो के मैच न होने पर उनके परिणाम पर रोक लगा दिया है। आयोग ने कहा कि सिलेक्टेड और नॉन- सिलेक्टेड उम्मीदवारों के पूरे अंक 18 नवंबर 2022 को वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। ये सुविधा 18 नवंबर 2022 से लेकर 2 दिसंबर 2022 तक उपलब्ध की जाएगी। उम्मीदवार अपने रजिस्टर्ड आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करके अपने रिजल्ट की जांच कर पाएंगे। SSC CGL 2020 कौशल परीक्षा परिणाम 7 जुलाई 2022 को घोषित किया गया था। “परीक्षा की  जानकारी के अनुसार कंप्यूटर प्रवीणता परीक्षा (CPT) और डेटा एंट्री स्पीड टेस्ट (DEST) क्वालिफाइंग प्रकृति के हैं। CPT में तीन मॉड्यूल होते हैं। मॉड्यूल- I डेटा एंट्री स्पीड टेस्ट (DEST) है और मॉड्यूल- II और III कंप्यूटर प्रवीणता परीक्षा (CPT) है।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED