SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

जम्मू- कश्मीर के राजौरी में आतंकी हमला, 4 लोगों की मौत; वहीं घर के नजदीक IED ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

जम्मू- कश्मीर के राजौरी में आतंकी हमला, 4 लोगों की मौत; वहीं घर के नजदीक IED ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत।

सार

जम्मू-कश्मीर के राजौरी और श्रीनगर के जदीबल इलाके में कल (रविवार) की देर शाम आतंकवादियों द्वारा हमला किया गया। जिसमे आतंकवादियों द्वारा एक हिंदू परिवारों को अपना निशाना बनाया गया और उन पर फायरिंग कर दिया।  जिसमें 4 लोगों की जान चली गई। इसके अलावा 7 अन्य लोगों के घायल होने की ख़बर हैं। इस घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षाकर्मियों द्वारा घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके साथ ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

https://siwanexpress.com/sushant-singh-rajput-death-not-suicide/

विस्तार

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में कल (रविवार) की देर शाम आतंकवादियों द्वारा हमला किया गया। जिसमे आतंकवादियों द्वारा एक हिंदू परिवारों को अपना निशाना बनाया गया और उन पर फायरिंग कर दिया। जिसमें 4 लोगों की जान चली गई। इसके अलावा 7 अन्य लोगों के घायल हुए हैं। इस घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षाकर्मियों द्वारा घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।  साथ ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों की तलाश शुरू हो चुकी है।

जम्मू- कश्मीर के राजौरी में आतंकी हमला, 4 लोगों की मौत; वहीं घर के नजदीक IED ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत
जम्मू-कश्मीर राजौरी (फाइल फोटो)

मिली जानकारी के अनुसार, राजौरी के धनगरी इलाके में आतंकवादियों द्वारा ये गोलीबारी की गई है। रविवार को हुई इस घटना के विरोध में वहां के स्थानीय लोगों द्वारा सोमवार को बंद का आह्वान किया गया है।

तीन अलग- अलग घरों में फायरिंग

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ये घटना करीब सवा 7 बजे की है। जहां हायर सेकेंड्री स्कूल, डांगरी के पास गोलीबारी हुई। इस हमले में एक महिला और एक बच्चे समेत एक हिंदू परिवार के करीब 7 लोग घायल हो गए है। जिसमे बाद में 4 लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि अन्य लोगों का इलाज GMC राजौरी में हो रहा है। ये  घटना अपर डांगरी गांव की है। जहां से केवल 50 मीटर की दूरी पर बने तीन अलग-अलग घरों में फायरिंग हुई। राजौरी के अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. महमूद ने जानकारी देते हुए कहा कि घायलों का इलाज जारी है। मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन पहुंच चुका है। घायलों के शरीर पर गोलियों के कई निशान मिले हैं।

मरने वाले और घायलों के नाम

मारने वालों में “दीपक कुमार (23 वर्ष), सतीश कुमार (45 वर्ष), प्रेम लाल (56 वर्ष) शामिल हैं। वहीं, एक और मृतक की डीटेल इस खबर के लिखे जाने तक अपेक्षित है।

वहीं घायलों में शिव पाल (32 वर्ष), पवन कुमार (38 वर्ष), रोहित पंडित (35 वर्ष), सरोज बाला (35 वर्ष), सुशील कुमार (40 वर्ष) शुभ शर्मा (20 वर्ष) और उऋषि शर्मा (17 वर्ष) शामिल है।

सोमवार को राजौरी में बंद का आह्वान

रविवार को हुए इस आतंकी हमले के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। स्थानीय लोगो ने कहा है कि कल हुए हमले के विरोध में राजौरी शहर में पूर्ण बंद का आह्वान किया गया है। ये आह्वान राजौरी की श्री सनातन धर्म सभा द्वारा इस संबंध में किया गया है। विहिप, भाजपा और व्यापार मंडल द्वारा इस आह्वान का समर्थन किया गया है। उन्होंने कहा कि “हम लोग पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं। हमने सभी दुकानदारों से अपील की है कि वे सोमवार को अपनी दुकानें बंद रखें. यहां परिवहन सेवाएं भी बंद रहेंगी।

तीन अलग- अलग घरों में फायरिंग

जम्मू जोन के ADGP, मुकेश सिंह के अनुसार, इस हमले में दो आतंकवादी शामिल थे। उन्होंने कहा कि दोनों को जल्द ही मार गिराने की कोशिश है।

श्रीनगर के जदीबल इलाके में ग्रेनेड से हमला

राजौरी की घटना के बाद देर रात कश्मीर जोन में भी आतंकवादियों द्वारा ग्रैनेड से हमला किया गया। इस बात के जानकारी कश्मीर जोन पुलिस द्वारा ट्वीट कर बताया गया- “श्रीनगर के जदीबल के एमके चौक पर सीआरपीएफ के वाहन पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया है। एक नागरिक घायल हो गया है. इलाके को सील कर दिया गया है। इलाके में तलाश अभियान जारी है।”

श्रीनगर के जदीबल इलाके में ग्रेनेड से हमला

कुपवाड़ा में बरामद हथियार और गोला-बारूद

कुपवाड़ा पुलिस द्वारा आतंकवाद विरोधी गतिविधियों में एक बड़ी सफलता हासिल की गई है। जिसमे, कुपवाड़ा पुलिस ने जिले के करनाह इलाके से एक व्यक्ति को भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और नशीले पदार्थो के साथ गिरफ्तार किया है।

करनाह के SHO के नेतृत्व वाली पुलिस टीम द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया था। तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने 5 पिस्टल, 10 पिस्टल मैगजीन, 77 पिस्टल राउंड, 1 पिस्टल क्लीनिंग रॉड, 1 पिस्टल यूजर मैनुअल गाइड, 4 हैंड ग्रेनेड और 9.450 किलोग्राम वजनी हेरोइन जब्त किया है।

कुपवाड़ा में बरामद हथियार और गोला-बारूद
करनाह में बरामद हुआ हथियार और गोला-बारूद

2022 में कुल 172 आतंकी मारे गए

जानकारी के लिए बता दें कि 2022 के आखिरी दिन ADGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया है कि बीते वर्ष में कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच कुल 93 सफल मुठभेड़ हुईं। जिसमें, 42 विदेशी आतंकवादियों समेत 172 आतंकवादियों को मार गिराया गया। मारे गए ज्यादातर आतंकवादी (108) LeT/TRF संगठन से थे, उसके बाद JeM (35), HM (22), अल-बद्र (4) और AGuH (3) आतंकवादी थे।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED