SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

आज 12 नवंबर दिन के मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

आज 12 नवंबर दिन के मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर, पढ़ें देश-दुनिया की महत्वपूर्ण खबरें, मनोरंजन, खेल जगत, बाजार, आदि से जुड़ी खबरें एक साथ सिर्फ यहाँ।

https://siwanexpress.com/read-all-main-important-news-related-7-nov/

पीएम मोदी द्वारा आंध्र प्रदेश में दी गई परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आंध्र प्रदेश के लोगों को नए नए प्रोजेक्ट्स की दी गई सौगात। पीएम मोदी ने10 हजार 500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम द्वारा विकास परियोजनाओं के मॉडल की भी समीक्षा की गई। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी, राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन व केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद थे।

आज 12 नवंबर दिन के मुख्य और महत्वपूर्ण खबरें, सिर्फ Siwan Express News पर

मध्य प्रदेश में एक गूंगी बहरी बच्ची से दुष्कर्म का मामला

भोपाल के कोलार इलाके में पांच साल की एक गूंगी बहरी बच्ची से दुष्कर्म के आरोप में उसके ही मोहल्ले में रहने वाले 56 वर्षीय अधेड़ उम्र के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा शनिवार को इस बात की जानकारी दी गई। कोलार थाना के इंस्पेक्टर चंद्रकांत पटेल ने बताया कि यह घटना वीरवार के दोपहर की है। जब बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, तभी पड़ोस में रहने वाला हरिनारायण उसे अपने घर में ले गया और जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया।

कांग्रेस द्वारा जारी किया गया घोषणापत्र

गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। जिसके अनुसार कांग्रेस सत्ता में आने के बाद गुजरात के हर नागरिक को 10 लाख तक का मुफ्त इलाज और दवाइयां उपलब्ध कराएगी। वहीं, किसानों का 3 लाख तक का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक का बिजली मुफ्त दिया जाएगा। LPG Cylinder केवल 500 रुपए में दिया जाएगा।

कांग्रेस द्वारा जारी किया गया घोषणापत्र
कांग्रेस द्वारा जारी किया गया घोषणापत्र

राज्य की 182 सीटों के लिए 1 दिसंबर और 4 दिसंबर को दो चरणों में वोटिंग होगी। जिसके वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

इस बार संसद विंटर सैशन देरी से होगी शुरू

इस साल संसद का विंटर सैशन देरी से शुरू होगा। मिली जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि इस बार यह सैशन 7 दिसंबर से शुरू होकर 29 दिसंबर तक चलेगा। आमतौर पर हमेशा नवंबर के तीसरे हफ्ते में शुरू होने वाला संसद का सैशन गुजरात में चल रहे चुनाव के कारण देरी से शुरू होगा। हालांकि, इस बात को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

जो बाइडेन शी जिनपिंग से करेंगे मुलाकात

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 15-16 नवंबर को बाली में होने वाले जी20 सम्मेलन के मौके पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात करेंगे। साल 2020 में राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन की शी जिनपिंग के साथ यह पहली मुलाकात होगी जिसमे दोनो आमने सामने होंगे।

जो बाइडेन शी जिनपिंग से करेंगे मुलाकात
जो बाइडेन शी जिनपिंग से करेंगे मुलाकात

दोनों के बीच बातचीत का मुख्य केंद्र ताइवान के मुद्दे पर होगा। ये मुलाकात एक ऐसे समय में हो रही है, जब दोनों देशों के बीच रिश्तों में खटास है। इस मुलाकात की वजह चीन की ताइवान पर कब्जा करने की मंशा है।

भारत में कोरोना को स्थिति

भारत में एक दिन में कोरोना के कुल 833 नए मामले सामने आए है। जिसके साथ ही देश में अभी तक संक्रमित हुए व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 4,46,65,643 हो गयी है। वहीं, इलाज चल रहे मरीजों की संख्या घटकर 12,553 रह गयी है।

भारत में कोरोना को स्थिति सुधरी
 कोरोना को स्थिति मे सुधार 

दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’

दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज शनिवार को ‘बहुत ही खराब’ श्रेणी में चल रहा है और समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज सुबह 9 बजे 311 दर्ज किया गया। यह जानकारी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों से मिली है।

खेल से जुड़े खबरें

इंग्लैंड से सेमीफाइनल में हार के बाद टीम इंडिया ने T-20 स्क्वॉड में बदलाव करने की तरफ इशारा दिया हैं। BCCI ने न्यूजीलैंड दौरे पर हेड कोच राहुल द्रविड़ के संग पूरे कोचिंग स्टाफ को आराम करने के लिए भेज दिया गया है। नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के चीफ वीवीएस लक्ष्मण अब इस दौरे पर हेड कोच बनाये गए हैं।

वहीं, पाकिस्तान और इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने T-20 विश्व कप 2022 के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब 13 नवंबर को इस विश्व कप का आखिरी मैच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED