SIWAN EXPRESS NEWS

आपके काम कि हर खबर

पाकिस्तान द्वारा सीमा पर 2 बार घुसपैठ की कोशिश के बाद बढ़ाई गई सतर्कता

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on linkedin
Share on telegram

Insert Your Ads Here

जम्मू- कश्मीर: पाकिस्तान द्वारा सीमा पर 2 बार घुसपैठ की कोशिश के बाद बढ़ाई गई सतर्कता।

भारत- पाकिस्तान सीमा विवाद: सांबा जिले के रामगढ़ के साथ- साथ बिश्नाह के अरनिया में भी एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाकर सरहद के एरिया में एक सर्च अभियान चलाया गया और पूरे इलाके की तलाशी ली गई। अरनिया में सीमा प्रहरियों ने सोमवार-मंगलवार की आधी रात काे एक घुसपैठिए को सीमा पर ही मार गिराया था।

https://siwanexpress.com/read-all-main-important-news-related-23-nov/

जम्मू:  सर्दियों में पाकिस्तान द्वारा जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आतंक को बढ़ावा देने की कोशिशों को नाकाम करने के लिए सुरक्षाबलों ने सरहद के क्षेत्रों को खंगालने के लिए सर्च अभियान को तेज कर दिया है।

भारत – पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ की कोशिश

भारत – पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ के दो बार हुए कोशिश को नाकाम करने के बाद बुधवार को सुरक्षाबलों द्वारा सांबा जिले के रामगढ़ के अग्रिम क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन के लिए करीब 4 घंटे तक अभियान चलाया गया।

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप ने भी  मिलकर रामगढ़ के अग्रिम इलाकों एसएम पुर, चमलियाल और नारायण पुर पोस्ट के साथ लगे सभी इलाकों में सर्च अभियान चलाया और वहां की तलाशी ली।

इस तलाशी अभियान के दौरान पुलिस के जवानों ने जीरो लाइन के पास बने घरों में रहने वाले व्यक्तियों से भी पूछताछ की और उनसे उनके क्षेत्र में किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधियाें पर नजर रखने की भी सलाह दी।

पाकिस्तान द्वारा सीमा पर 2 बार घुसपैठ की कोशिश के बाद बढ़ाई गई सतर्कता
सीमा पर 2 बार घुसपैठ की कोशिश के बाद बढ़ाई गई सतर्कता

बिश्नाह के अरनिया में भी संयुक्त तलाशी अभियान

इसके अलावा रामगढ़ के साथ -साथ बिश्नाह के अरनिया में भी इसी प्रकार का एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया और सरहद के क्षेत्रों में छानबीन की गई। अरनिया में सीमा के जवानों ने सोमवार-मंगलवार की आधी रात काे एक घुसपैठिए को सीमा पर ही मार गिराया था। यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद मारा गया घुसपैठिया आतंकियों का गाइड हो सकता है। इस वक्त पाकिस्तान द्वारा आतंकियों की घुसपैठ करवाने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक कमजोर कड़ी की तलाश की जा रही है।

सीमा पर विंटर मैनेजमेंट स्ट्रेटेजी अधिक प्रभावी बना

ऐसी स्थिति में सीमा सुरक्षा बल (bsf) द्वारा सर्दियों के मौसम में आतंकवाद को बढ़ावा देने की कोशिशें करने वालों को हराने के लिए सीमा पर विंटर मैनेजमेंट स्ट्रेटेजी को और अधिक प्रभावी बना दिया गया है। ऐसी स्थिति में इस समय सीमा पर अधिक से अधिक नाके लगाने, अधिक पेट्रोलिंग करने के साथ- साथ आधुनिक यंत्रों की मदद से सीमा पार होने वाली सभी प्रकार की गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है। सुरक्षाबलों द्वारा चलाई गई संयुक्त तलाशी अभियान भी इसी रणनीति का ही एक हिस्सा हैं।

जम्मू फ्रंटियर के आईजी डीके बूरा ने कहा

सीमा सुरक्षा बल (bsf) जम्मू फ्रंटियर के आईजी डीके बूरा का कहना है कि सीमा पर होने वाली हर साजिश को नाकाम करने के लिए पुख्ता प्रबंध हैं। उन्होंने कहा कि हमें सर्दियों की चुनौतियों के बारे में सारी जानकारी है, ऐसी स्थिति में सीमा पर मजबूत सुरक्षा ग्रिड उपस्थित है। उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि सर्दियाें में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण घुसपैठ के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अधिक दवाब बन जाता है। ऐसे में हमने इसकी पूरी तैयारियां की है।

ठंड में होने वाले कोहरे जैसी चुनौतियाें का कड़ी सर्तकता से सामना करने के लिए भी आधुनिक यंत्रों द्वारा मदद ली जाएगी। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि इस समय सुरक्षाबलों और खुफिया एजेंसियों से बेहतर साथ बनाकर काम किए जा रहे है।

Insert Your Ads Here

FOLLOW US

POPULAR NOW

RELATED